Congress Protest: एनआईटी जमशेदपुर (NIT Jamshedpur) में 125 करोड़ रुपये से बनने वाले 1300 बेड के हॉस्टल का शिलान्यास किया गया. इस कार्यक्रम में शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी और कांग्रेस सांसद गीगा कोड़ा भी मौजूद थीं. इस बीच गीता कोड़ा के समर्थकों को जब शिलापट्ट (Foundation Plaque) पर सांसद का नाम नहीं दिखा तो वह भड़क गईं और तमाम कांग्रेसियों ने जमकर हंगामा किया. 


विरोध प्रदर्शन के दौरान मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस सांसद ने कहा कि यह एनआईटी के निदेशक और प्रबंधन की गलती है. जब आपने एक सांसद को आमंत्रित किया है, तो आपको पता होना चाहिए कि सांसद का सम्मान कैसे किया जाता है. पट्टिका पर नाम न होने पर उन्होंने कहा कि अगर आप सम्मान नहीं देना चाहते हैं तो आमंत्रित करने का क्या उद्देश्य है? उन्होंने इसे बड़ी गलती बताया. नाराज कांग्रेसियों ने एनआईटी प्रबंधन मुर्दाबाद का नारा भी लगाया. 


पलामू में भी हंगामे के बीच 144 लागू


इसके अलावा महाशिवरात्रि के अवसर पर झारखंड के पलामू में 15 फरवरी को त्योहार के लिए 'तोरण द्वार' स्थापित करने को लेकर पनकी क्षेत्र में लोगों के दो समूहों के बीच भारी संघर्ष के मद्देनजर सुरक्षा बढ़ा दी गई थी. पलामू एसपी ने बताया कि मंदिर के एंट्री गेट और अंदर भारी सुरक्षा बल, आरएएफ और अन्य इकाइयां तैनात करने के साथ धारा 144 अभी भी लागू कर दी गई थी. 


40 पर केस दर्ज, 11 गिरफ्तार 


पुलिस ने कहा कि इससे पहले झारखंड के पलामू में दो समूहों के बीच झड़प की घटना के सिलसिले में लगभग 40 लोगों पर मामला दर्ज किया गया था और उनमें से 11 को गिरफ्तार किया गया था. पलामू के पनकी में झारखंड प्रशासन ने गुरुवार को कहा कि झड़प वाले शहर में स्थिति अब स्थिर और नियंत्रण में है.


ये भी पढ़ें: 


MLA Claims To Reveal Murder Mystery: 'नब दास की हत्या के मास्टरमाइंड का होगा पर्दाफाश', बीजेपी विधायक जयनारायण मिश्रा का दावा