INDIA Alliance: लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी के विजय रथ को रोकने के लिए बने इंडिया गठबंधन को लेकर कांग्रेस नेता उदित राज ने कहा कि इस गठबंधन से बहुत से लोग परेशान हैं. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि भारत की जनता किसी के जेब में नहीं है, कभी-कभी चुनाव में जनता भी गलत हो जाती है.


कांग्रेस नेता ने कहा, “भारत की जनता किसी के जेब में नहीं है. जनता से भी चुनाव में गलती हो जाती है. इंडिया गठबंधन से बहुत से लोग परेशान हैं.” इसके अलावा बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी के संसद में आपत्तिजनक टिप्पणी पर बोलते हुए कहा, “इस तरह की अशोभनीय भाषा का इस्तेमाल आज से पहले कभी किसी ने नहीं किया.” जातिवाद की राजनीति पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि जाति तो समाज की सच्चाई है.


रमेश बिधूड़ी प्रकरण पर उदित राज


उन्होंने कहा, “बीजेपी के सत्ता में आने के बाद संसद में अपशब्दों और वाक्यों का इस्तेमाल आम हो गया है. क्या वे (भाजपा) छोटे बच्चे हैं जो उन्हें उकसाया जाता है? वे ही हर किसी को उकसाते हैं. संसद में जाने के लिए हम बहुत सारी बाधाएं पार करते हैं. क्या बीजेपी के सांसद अपरिपक्व या अशिक्षित हैं? अब या तो संसद के अंदर या बाहर उनकी 'जूते मारो सालों को' जैसी टिप्पणियों को देखें, संसद अपमानजनक वाक्यों से भरी हुई है लेकिन भाजपा के सत्ता में आने से पहले यह संस्कृति नहीं थी. मैं संसद में रहा हूं और मैं आपको नहीं बता सकता कि उनका व्यवहार कितना बुरा था.”


बीएसपी सांसद दानिश अली के खिलाफ आपत्तिजनक और भेदभावपूर्ण वाक्यों के बाद बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी के खिलाफ प्रतिक्रियाओं पर निशिकांत दुबे ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को एक पत्र लिखा, जिसमें कहा गया कि बिधूड़ी को संसद में सांसद अली ने उन अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने के लिए उकसाया था.


ये भी पढ़ें: Women Reservation Bill: महिला आरक्षण बिल पर भड़के उदित राज, कहा- पूरे देश को बना रहे मूर्ख, उमा भारती भी हैं नाराज