Congress Vs Assam CM: भारतीय युवा कांग्रेस (IYC) के प्रमुख श्रीनिवास बीवी (Srinivas BV) के खिलाफ उत्पीड़न के आरोपों की जांच के लिए असम पुलिस की एक टीम कर्नाटक गई थी. पुलिस ने कांग्रेस नेता को थाने आने के लिए नोटिस जारी किया है. इस मामले को लेकर असम के सीएम और कांग्रेस के बीच वार पलटवार का सिलसिला शुरू हो गया है. कांग्रेस सांसद रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने रविवार (23 अप्रैल) को कहा कि असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) खबरों में बने रहने के लिए जो हरकतें करते हैं, उनके लिए बदनाम हो गए हैं. 


सुरजेवाला ने श्रीनिवास के खिलाफ लगे आरोपों को प्रोपेगेंडा करार देते हुए खारिज किया और कहा कि असम के दलबदलू मुख्यमंत्री अमित शाह को उनके पद से हटाने की कोशिश कर रहे हैं. वह (असम की सीएम) कभी पवन खेड़ा, कभी श्रीनिवास बीवी और कभी किसी और को गिरफ्तार करना चाहते हैं. वे ऐसा इसलिए कर रहे क्योंकि कभी एक बार पीएम मोदी उनको शरदा मामला में गिरफ्तार करना चाह रहे थे और इसलिए वे बीजेपी में शामिल हो गए. उनकी बातों पर ज्यादा ध्यान न दीजिए. 


असम के सीएम ने किया पलटवार


रणदीप सुरजेवाला के बयान पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि असम पुलिस कानून के अनुसार काम कर रही है. वे एक महिला कांग्रेस कार्यकर्ता की ओर से आईपीसी की धारा 354 के तहत आरोपी व्यक्ति के खिलाफ दर्ज मामले की जांच कर रहे हैं. महिला कार्यकर्ताओं के लिए कांग्रेस पार्टी के भीतर सुरक्षित वातावरण की कमी के लिए उन्हें दोष देना ठीक नहीं है.


उन्होंने श्रीनिवास को दो मई को सुबह 11 बजे से पहले दिसपुर पुलिस स्टेशन में पेश होने के लिए जारी नोटिस की एक कॉपी के साथ एक ट्वीट में कहा, "कृपया आरोपी को कानूनी प्रक्रिया में सहयोग करने की सलाह दें." श्रीनिवास बीवी के खिलाफ असम यूथ कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष अंगकिता दत्ता की शिकायत के आधार पर दिसपुर पुलिस स्टेशन में शनिवार को मामला दर्ज किया गया था. 


श्रीनिवास पर मानसिक उत्पीड़न का लगा आरोप


दत्ता ने श्रीनिवास बीवी पर उनका मानसिक उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था. इससे पहले उन्होंने भारतीय युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष केशव कुमार के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे. अंगकिता दत्ता को पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए शनिवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया गया था.


ये भी पढ़ें- 


Amritpal Singh Arrested: 'शेर की तरह सरेंडर किया, हमें उस पर गर्व', बोलीं अमृतपाल सिंह की मां