Nupur Sharma Row: बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को पर्सनल गन रखने का लाइसेंस दिया गया है. नूपुर शर्मा को पैगंबर मुहम्मद पर उनकी टिप्पणियों को लेकर पार्टी से निलंबित कर दिया गया था. नूपुर शर्मा ने बंदूक के लाइसेंस के लिए आवेदन किया था क्योंकि उन्हें जान से मारने की धमकियां मिल रही थीं. नूपुर शर्मा को बंदूक का लाइसेंस मिलने पर कांग्रेस (Congress) ने मोदी सरकार पर कटाक्ष किया है. 


कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि, "इससे पता चलता है कि मोदी राज में हर किसी को बंदूक के लाइसेंस की जरूरत होगी. मेरे पास कोई टिप्पणी नहीं है, आइए हम सभी बंदूक लाइसेंस के लिए आवेदन करें." हाल ही में AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने भी कहा कि अगर नूपुर शर्मा 2024 के लोकसभा चुनाव में दिल्ली से चुनाव लड़ती हैं तो उन्हें आश्चर्य नहीं होगा. उन्होंने कहा कि, "बीजेपी निश्चित रूप से उनका इस्तेमाल करेगी. अगर उन्हें लोकसभा चुनाव में दिल्ली से उम्मीदवार बनाया जाता है तो मुझे कोई आश्चर्य नहीं होगा." 


पैगंबर मुहम्मद पर की थी टिप्पणी 


गौरतलब है कि बीते साल नूपुर शर्मा ने एक टेलीविजन चैनल के डिबेट शो में पैगंबर मुहम्मद के बारे में अपमानजनक टिप्पणी की थी जिसके बाद काफी हंगामा हुआ था. विरोध के बाद बीजेपी ने उन्हें निलंबित कर दिया था. कई इस्लामिक देशों ने टिप्पणी की निंदा करते हुए बयान जारी किए थे और नूपुर शर्मा के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर भारत के कई हिस्सों में हिंसक प्रदर्शन देखा गया था. 


सुप्रीम कोर्ट ने लगाई थी फटकार


नूपुर शर्मा ने अपनी टिप्पणी वापस ले ली थी और कहा था कि उनका बयान किसी धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने के लिए नहीं थी बल्कि टेलीविजन चैनल पर भगवान शिव का उपहास करने के लिए खंडन था. नूपुर शर्मा के खिलाफ देश भर में विरोध के बीच, जुलाई 2022 में सुप्रीम कोर्ट ने देश में खड़े हुए बवाल के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराया और कहा कि उस समय देश में जो कुछ हो रहा था, उसके लिए नूपुर शर्मा अकेली जिम्मेदार थीं. 


जान से मारने की धमकियां मिलीं


अगस्त 2022 में सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) को जान से मारने की धमकियों पर ध्यान दिया और उनके खिलाफ सभी मामलों को जोड़ दिया ताकि उन्हें उन सभी राज्यों की यात्रा न करनी पड़े जहां उनके खिलाफ मामले चल रहे हैं. नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पोस्ट करने के लिए अमरावती में एक 54 वर्षीय केमिस्ट की और उदयपुर में एक दर्जी की हत्या कर दी गई थी. 


ये भी पढ़ें- 


Delhi: 'आपने मुझे विदेश जाने से रोका, कोई बात नहीं लेकिन शिक्षक...' सीएम केजरीवाल का LG विनय सक्सेना पर आरोप