Ajay Manak On BJP: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की संसद सदस्यता रद्द (MP Membership Disqualified) होने के बाद से ही राजनीति गरमाई हुई है. अब एक बार फिर इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस नेता अजय माकन (Ajay Maken) ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने इसे डेमोक्रेसी डिसक्वालीफाई बताया है. तंज कसते हुए कहा कि राहुल गांधी तो बहाना है असल में मोदी को बचाना है. 


अजय माकन ने कहा कि बहाना बनाकर राहुल की सदस्यता रद्द कर दी गई. मामला साल 2019 में कर्नाटक में हुई एक रैली से जुड़ा है. इसमें 7 मार्च 2022 को कोर्ट की तरफ से स्टे लगा दिया गया था. इसके बाद राहुल गांधी 7 फरवरी 2023 को अडानी को लेकर जब सवाल उठाते हैं तब अचानक याचिकाकर्ता कोर्ट जाता है और इस मामले का स्टे हटा दिया जाता है. अजय माकन ने इसे सोची समझी योजना बताया है. 


'लोकतंत्र डिसक्वालीफाई हुआ'


माकन ने आगे कहा कि राहुल गांधी को जानकर दो साल की सजा दी गई है क्योंकि अगर एक दिन की सजा भी कम होती तो उनकी सदस्यता नहीं जाती. जब-जब राहुल गांधी लोकसभा में बोलने के लिए खड़े हुए हैं तो बीजेपी ने हंगामा किया है. तंज करते हुए सवाल किया कि क्या राहुल गांधी डिसक्वालीफाई हुए हैं या लोकतंत्र डिसक्वालीफाई हुआ. जब विपक्ष का नेता लोकतंत्र के मंदिर में ही आवाज नहीं उठा पाएगा तो फिर वह बात कहां रखेगा. 


अडानी मामले में जांच की मांग 


माकन ने कहा कि फैसले के कुछ ही समय बाद राहुल को बंगला खाली करने का नोटिस दिया गया. पूर्व सांसदों को और कई नेताओं को अभी तक मकान खाली करने को नहीं कहा गया है. हमारी गांधी लड़ाई राहुल गांधी की लड़ाई नहीं है. अब लोकतंत्र की लड़ाई लड़ रहे हैं.


उन्होंने अडानी मामले में जेपीसी की जांच की मांग भी उठाई. पूछा कि आखिर अडानी की शैल कंपनी में 23 हजार करोड़ रुपये किसके हैं. कहीं ऐसा तो नहीं पाकिस्तान और चीन इन शेल कंपनीज में पैसा इंवेस्ट कर रही हैं. 


ये भी पढ़ें: 


सरकारी बंगला खाली करने के नोटिस पर राहुल गांधी का जवाब- आदेश की तामील करेंगे