नई दिल्ली: कल गुजरात के बनासकांठा में कार पर हमले को राहुल गांधी ने बीजीपी की साजिश बताया है.  आज संसद वोट डालने पहुंचे राहुल गांधी ने कहा कि कल की घटना में इतना बड़ा पत्थर बीजेपी के कार्कर्ताओं ने मेरी तरफ मारा था जो मेरे पीएसओ को लगा. राहलु पर हुए हमले के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिल्ली से लेकर गुजरात तक विरोध प्रदर्शन किया. गुजरात के अमरेली, मेहसाणा, पाटन और राजकोट में कार्यकर्ताओं ने आगजनी कर प्रदर्शन किया.



राहुल गांधी ने कहा, ''मोदी जी और बीजेपी-आरएसएस का ये राजनीति करने का तरीका है, क्या कह सकते हैं?''

राहुल की कार पर हुए हमले पर बोले मनमोहन- 'लोकतंत्र में राजनीतिक हिंसा के लिए कोई जगह नहीं'

कल बाढ़ प्रभावित बनासकांठा के धनेरा में राहुल गांधी की कार पर पथराव किया गया था, जिसकी वजह से कार के पीछे के शीशे टूट गए. ड्राइवर के बगल की सीट पर बैठे राहुल गांधी को आगे होने की वजह से कोई चोट नहीं लगी. गुजरात सरकार ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं.

गुजरात: राहुल गांधी की कार पर पथराव, डिप्टी सीएम बोले- ऑफर के बावजूद नहीं ली बुलेटप्रूफ कार

दरअसल राहुल गांधी की फॉर्चूनर कार बनासकांठा में धानेरा इलाके के लाल चौक से गुजर रही थी, वहां मौजूद भीड़ में से किसी ने पत्थर से गाड़ी पर हमला कर दिया. गाड़ी के पीछे का शीशा पूरी तरह चकनाचूर हो गया. इस हमले के बाद बनासकांठा के रूनी गांव में पहुंचे राहुल गांधी ने कहा कि वो ऐसे हमलों से डरने वाले नहीं हैं.




बनासकांठा में बाढ़ की वजह से 61 लोगों की मौत हुई है. हमले से पहले एक कार्यक्रम में राहुल को काले झंडे भी दिखाए गए और उनके सामने मोदी-मोदी के नारे लगे.

वहीं पुलिस कह रही है कि राहुल गांधी को बुलटप्रूफ गाड़ी देने की पेशकश की गई थी लेकिन वो नहीं माने और पार्टी की गाड़ी में चले गए. गुजरात में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं और अभी संसद का सत्र भी चल रहा है. ऐसे में राहुल गांधी की गाड़ी पर हुआ ये हमला बड़े विवाद का मुद्दा बन सकता है.