I.N.D.I.A Alliance: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक इंक्लूसिव अलायंस (I.N.D.I.A.) में सीट शेयरिंग पर बात नहीं बन पा रही है. गठबंधन में शामिल पार्टियां सीट बंटवारे के फॉर्मूले को अंतिम रूप देने के लिए संघर्ष करती नजर आ रही हैं. इस बीच तृणमूल कांग्रेस ने शनिवार (20 जनवरी) को कांग्रेस पर दबाव की राजनीति करने का आरोप लगाया है .


इस संबंध में टीएमसी के राज्य महासचिव कुणाल घोष का कहना है, "कांग्रेस की स्टेट यूनिट यहां टीएमसी पर हमला कर रही है और बीजेपी को ऑक्सीजन दे रही है. यह नहीं चलेगा. इसलिए हम सभी 42 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं." 


'दबाव की राजनीति कर रही कांग्रेस'
उन्होंने दावा किया, "कांग्रेस को जमीनी हकीकत के आधार पर सीट बंटवारे पर बात करनी चाहिए लेकिन वे दबाव की राजनीति कर रहे हैं. हालांकि, सीट शेयरिंग को लेकर अंतिम फैसला मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लेंगी.''


शुभेंदु अधिकारी पर साधा निशाना
घोष ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि अधिकारी एक ट्वीट करते हैं और फिर उसे डिलीट करते हैं. उन्होंने एक साल पहले का इलेक्ट्रेसिटी का नोटिफिकेशन शेयर कर दिया.


सीट शेयरिंग को लेकर खींचतान जारी
दिल्ली, पंजाब, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों में भी इंडिया गठबंधन के बीच सीट शेयरिंग को लेकर अब तक कोई सहमति नहीं बन सकी है. दिल्ली और पंजाब में जहां कांग्रेस और आम आदमी पार्टी सीट बंटवारे के पेंच में फंसे हैं. वहीं, महाराष्ट्र में भी सीटों के बंटवारे को लेकर कांग्रेस और शिवसेना (यूबीटी) के बीच खींचतान जारी है. इसके अलावा बिहार में भी जेडीयू 17 से कम सीटों पर चुनाव लड़ने  के मूड में नहीं है. जेडीयू ने वामपंथी दलों और कांग्रेस को आरजेडी से बात करने की सलाह दी है. 


यह भी पढ़ें-  'मुसलमानों ने 500 साल पढ़ी नमाज, उनसे सिस्टमैटिक ढंग से छीन ली गई बाबरी मस्जिद', प्राण प्रतिष्ठा पर बोले असदुद्दीन ओवैसी