CWC Meeting In Telangana: कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की मीटिंग शनिवार (16 सितंबर) को तेलंगाना के हैदराबाद में हुई. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी.चिदंबरम ने बताया कि बैठक में भारत जोड़ो यात्रा को लेकर बात हुई. 


पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम ने कहा,  ''कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्यों ने आवेदन किया कि हमें भारत जोड़ो यात्रा-2 शुरू करनी चाहिए है, जो कि पूर्व से पश्चिम तक की हो. दरअसल कांग्रेस के पुर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में 7 सितंबर 2022 को कन्याकुमारी से भारत जोड़ो यात्रा शुरू हुई थी. 


बैठक में क्या चर्चा हुई?
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सीडब्ल्यूसी की बैठक में कहा कि मणिपुर की हिंसा, नूंह घटना और कई राज्यों में सांप्रदायिक तनाव की घटनाएं भारत की छवि पर धब्बा लगाती हैं, ऐसे हालात में सत्ताधारी दल, सांप्रदायिक संगठन आग में घी डालने का काम करते हैं, इन्हें बेनकाब करना है. 


खरगे ने आरोप लगया कि केंद्र सरकार आंकड़ों की हेराफ़ेरी कर रही है, 2021 की जनगणना नहीं कराने से 14 करोड़ लोग खाद्य सुरक्षा अधिनियम से और करीब 18 प्रतिशत लोग मनरेगा से बाहर हो गये. 






क्या मांग की?
खरगे ने आगे मांग कि है कि 2021 की जनगणना (Census) की प्रक्रिया तुरंत शुरू की जाये, उसके साथ ही जातिगत जनगणना भी करायी जाए, ताकि समाज के ज़रूरतमंद तबके को उनका अधिकार मिल सके.


उन्होंने विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ का उल्लेख करते हुए कहा कि पीएम मोदी और बीजेपी नेताओं के हमले से गठबंधन की तीन बैठकों की सफलता का अंदाजा लगाया जा सकता है, हमारा कारवां जैसे जैसे आगे बढ़ेगा, इनके हमले तेज होंगे. 


इनपुट भाषा से भी.


ये भी पढ़ें- OROP पर राहुल गांधी ने ऐसा क्या बोला, जो भड़क गए केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर