Arvind Kejriwal On Anantnag Encounter: आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अनंतनाग एनकाउंटर के बाद पीएम मोदी (PM Modi) पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने शनिवार (16 सितंबर) को छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जगदलपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए बीजेपी (BJP) को निशाने पर लिया. 


अरविंद केजरीवाल ने कहा, "पूरा देश सैनिकों की शहादत पर बहुत दुखी है, लेकिन ज्यादा दुख इस बात का है कि जिस वक्त मुठभेड़ हो रही थी, हमारे सैनिक शहीद हुए, उस वक्त दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में जश्न मनाया जा रहा था. हम मान सकते हैं कि जब जश्न मनाना शुरू हुआ तब मुठभेड़ नहीं हुई होगी, लेकिन उसी दौरान खबर आई. प्रधानमंत्री, गृह मंत्री, रक्षा मंत्री तीनों वहां जश्न मना रहे थे." 


"पीएम मोदी ने एक भी शब्द नहीं कहा"


दिल्ली के सीएम ने आगे कहा, "क्या जश्न को रोका नहीं जाना चाहिए था. क्या जश्न मनाना सही था. पूरे देश को दुख हुआ. आज चार दिन हो गए हैं और चार दिन पहले जवान अनंतनाग मुठभेड़ में शहीद हो गए थे, लेकिन अभी तक पीएम मोदी ने एक भी शब्द नहीं कहा."


पीएम मोदी से सवाल करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा, "आप क्यों नहीं बोल रहे हैं? क्या आपको दुख नहीं होता? एक ट्वीट नहीं किया. हर चीज पर ट्वीट करने वाले पीएम और गृह मंत्री नहीं बोले, क्या मजबूरी है इनकी. दरअसल इन्हें देश से कोई लेना देना नहीं है." 


"इंडिया नाम से बीजेपी वाले बौखलाए"


भारत या इंडिया नाम के विवाद को लेकर भी आप नेता ने बीजेपी को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा, "कुछ दिन पहले 28 विपक्षी पार्टियों ने एक गठबंधन बनाया. उसका नाम इंडिया रखा. इससे बीजेपी वाले इतने बौखला गए कि बोले अब देश का नाम बदलेंगे."


बीजेपी पर हमला जारी रखते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा, "क्या इंडिया तुम्हारे पिताजी का है? इंडिया 140 करोड़ लोगों का है, 140 करोड़ लोगों का भारत है. मैं बीजेपी को चुनौती देना चाहूंगा कि हिम्मत है तो इंडिया का नाम बदलकर दिखाओ." 


"क्या ये भारत का नाम बदलेंगे"


जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा, "आप सब लोग जोर से बोलिए- आई लव मॉय इंडिया. हम भारत से प्यार करते हैं, सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तान हमारा. पिछले साल तक ये प्रोग्राम चलाते थे, डिजिटल इंडिया, मेक इन इंडिया और जब विपक्ष ने अपना नाम इंडिया रख लिया तो कहते हैं कि नाम बदलेंगे. अगर अगली मीटिंग में हमने अपने गठबंधन का नाम भारत रख लिया, तो क्या ये भारत का नाम बदलेंगे." 


ये भी पढ़ें- 


'क्रिकेट मैच से पहले राजौरी में गोलियों का खेल खत्म हो', असदुद्दीन ओवैसी का केंद्र पर निशाना