Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए अपनी तैयारी तेज करते हुए शनिवार (6 जनवरी) को एक प्रचार समिति का गठन किया. पार्टी के कोषाध्यक्ष अजय माकन इस समिति के संयोजक होंगे. पार्टी के महासचिव जयराम रमेश और केसी वेणुगोपाल इसके सदस्य बनाए गए हैं.


पार्टी की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि आम चुनावों के लिए एक सेंट्रल वार रूम भी बनाया है, जिसके संचार वार रूम का नेतृत्व वैभव वालिया करेंगे, जबकि संगठनात्मक वार रूम की अध्यक्षता शशिकांत सेंथिल एस करेंगे.


कांग्रेस ने प्रचार समिति का किया गठन


कांग्रेस के बयान के मुताबिक वरुण संतोष, गोकुल बुटेल, नवीन शर्मा और कैप्टन अरविंद कुमार संगठनात्मक वार रूम में उपाध्यक्ष होंगे. बयान के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने आगामी लोकसभा आम चुनाव के लिए प्रचार समिति का गठन किया है, जिसके संयोजक पार्टी कोषाध्यक्ष होंगे.


इसके अनुसार, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) महासचिव (संगठन), पार्टी महासचिव (संचार), प्रशासनिक विभाग के प्रभारी, मीडिया और प्रचार विभाग के प्रमुख और सोशल मीडिया विभाग के प्रमुख इसके सदस्य होंगे.


किसे मिली कौन-सी जिम्मेदारी


बयान के अनुसार, एआईसीसी महासचिव (संगठन) वेणुगोपाल, संचार विभाग के प्रभारी पार्टी महासचिव रमेश, प्रशासनिक विभाग के प्रभारी गुरदीप सिंह सप्पल , मीडिया और प्रचार विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा और सोशल मीडिया विभाग की प्रमुख सुप्रिया श्रीनेत हैं. इसमें कहा गया है कि समिति के लिए विशेष आमंत्रित सदस्यों के नाम की घोषणा उनकी सहमति के आधार पर की जाएगी.


इससे पहले कांग्रेस पार्टी ने शुक्रवार (5 जनवरी) को दिल्ली की पूर्व विधायक अलका लांबा को महिला कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया था. इसके अलावा वरुण चौधरी को पार्टी की छात्र शाखा नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) का प्रमुख बनाया गया था. अखिल भारतीय महिला कांग्रेस का अध्यक्ष बनी लांबा को पिछले वर्ष कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में विशेष आमंत्रित के रूप में नामित किया गया था.


ये भी पढ़ें: Ramlala Pran Pratishtha: उद्धव ठाकरे को नहीं म‍िला प्राण प्रत‍िष्‍ठा समारोह का न्‍योता, उस द‍िन का बनाया ये खास प्‍लान