Manipur Violence: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले देश के पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में हिंसा को लेकर कांग्रेस पार्टी सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर हमलावर है. ताजा घटनाक्रम में कांग्रेस ने मणिपुर के मिक्स्ड मार्शल आर्ट फाइटर चुंगरेंग कोरेन का एक वीडियो शेयर करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लिया है. कांग्रेस ने कहा कि काश पीएम मोदी मणिपुर के दर्द को समझ पाते.


दरअसल, एएमएमए फाइटर चुंगरेंग कोरेन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में वो पीएम मोदी से जातीय हिंसा से प्रभावित मणिपुर का दौरा करने की अपील कर रहे हैं. साथ ही वो भावुक भी नजर आ रहे हैं.


‘एक बार आकर मणिपुर का दौरा कर लीजिए’


उन्होंने कहा, “मैं एक बात कहना चाहता हूं. ये मेरा विनम्र निवेदन है मोदी जी, मेरी तरफ से एक संदेश देना चाहता हूं कि मणिपुर में हिंसा हो रही है. लगभग एक साल हो चुका है और हर दिन लोग मर रहे हैं. राहत शिविरों में कितने लोग रहे हैं और खाने पीने की चीजें नहीं मिल रही हैं और बच्चे लोग अच्छे से पढ़ाई नहीं कर पा रहे हैं. हम लोग भविष्य के लिए बहुत परेशाना हैं. आप एक बार आकर मणिपुर का दौरा कर लीजिए.”






कांग्रेस ने क्या कहा?


इसी वीडियो को कांग्रेस ने अपने ऑफिशियल एक्स (पूर्व में ट्विटर) अकाउंट से शेयर करते हुए कहा, “मोदी जी, मणिपुर में हिंसा हो रही है. हर दिन लोग मर रहे हैं. लोग कैम्प में रहने को मज़बूर हैं. खाना नहीं मिल रहा. बच्चों की पढ़ाई नहीं हो पा रही. मोदी जी, एक बार तो मणिपुर आ जाइए.- Chungreng Koren. काश PM मोदी मणिपुर का दर्द समझ पाते. काश वो मणिपुर जाते.”


न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, मणिपुर में जातीय हिंसा में मई 2023 से अब तक 200 से अधिक लोग मारे जा चुके हैं और करीब 50 हजार लोग विस्थापित हुए हैं. अधिकारियों का कहना है कि जातीय हिंसा अराजकता में तब्दील हो चुकी है.


ये भी पढ़ें: RSS Meeting: 15 मार्च को RSS की बड़ी बैठक, 2024 चुनाव से मणिपुर हिंसा तक के मुद्दे पर होगी चर्चा, कई पदों पर होंगे चुनाव