नई दिल्ली: महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश किसान आंदोलन की आग में जल रहे हैं. इसकी आंच उत्तर प्रदेश ना पहुंचे इसके लिए सीएम योगी आदित्यनाथ पूरी तैयारी कर रहे हैं.


मध्य प्रदेश में किसान आंदोलन के बीच आदित्यनाथ ने कर्जमाफी के फैसले को लेकर जल्द ही किसानों से मिलने का मन बनाया है.  इसके साथ ही योगी आदित्यनाथ ने बजट पास होने तक बैंको से किसानों को नोटिस जारी ना करने को कहा है.


यूपी में कर्जमाफी के एलान के बाद से ही महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में किसान अपने लिए मांग कर रहे है. सीएम बनने के बाद पहली कैबिनेट बैठक में ही योगी ने किसानों के कर्जमाफी का एलान किया था. इसके बाद केंद्र के हाथ खींच लेने से अब तक किसानों तक राहत नहीं पहुंच पायी है.


कृषि और वित्त विभाग के अफसरों के साथ मीटिंग कर योगी ने बजट के बाद खुद किसानों से मिलने का फैसला किया है. योगी जब उनसे मिलेंगे तो तोहफे में किसानों को कर्ज माफी का सर्टिफिकेट भी देंगे.


यूपी के छियासी लाख लघु और सीमांत किसानों के फसली कर्ज माफ़ किये गए है. इसके लिए योगी सरकार छत्तीस हज़ार करोड़ रुपयों के जुगाड़ में जुटी है. योगी ने सभी ज़िलों के डीएम से कहा है कि बजट पास होते ही सब किसान के घर जाएं और उन्हें कर्जमाफी के फायदे के बारे में बताएं. जिन किसानों के कर्ज माफ़ होंगे उनके बैंक खातों को आधार से जोड़ने का आदेश भी सीएम ने दिए है.