CISF Constable Firing: सीआईएसएफ के एक हेड कांस्टेबल ने शनिवार को कोलकाता (Kolkata) में भारतीय संग्रहालय में अपनी एके-47 से गोलीबारी की थी. जिसमें एक सहायक-उप निरीक्षक की मौत हो गई थी और एक सहायक कमांडेंट रैंक का अधिकारी घायल हो गया थी. आरोपी को पुलिस ने घटना के कुछ देर बाद ही गिरफ्तार कर लिया था. आज आरोपी सीआईएसएफ (CISF) हेड कांस्टेबल एके मिश्रा को कोलकाता सीएमएम कोर्ट (मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट) ने 21 अगस्त तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है. 


ये घटना कोलकाता के एस्प्लेनेड इलाके में स्थित भारतीय संग्रहालय के बैरक में बीती शाम करीब 6:45 बजे घटित हुई थी. आरोपी सीआईएसएफ हेड कांस्टेबल ने करीब 20-25 राउंड गोलियां चलाई थीं. इस गोलीबारी में एक सहायक उप निरीक्षक की मौत हो गई थी और एक हेड कांस्टेबल घायल हो गया था. मृतक की पहचान ओडिशा के रहने वाले एएसआई रंजीत सारंगी के रूप में हुई, जबकि सहायक कमांडेंट सुबीर घोष के दाहिने हाथ में गोली लगी. उनका एसएसकेएम अस्पताल में इलाज चल रहा है. 


आत्मसमर्पण करने की थी अपील


गोलीबारी की सूचना मिलते ही कोलकाता पुलिस (Kolkata Police) और सीआईएसएफ (CISF) के अधिकारी व जवानों ने संग्रहालय क्षेत्र को घेर लिया था. सीआईएसएफ के आईजी (दक्षिण पूर्व) सुधीर कुमार ने आरोपी से आत्मसमर्पण करने की अपील की थी. जिसके बाद हेड कांस्टेबल अक्षय कुमार मिश्रा को पकड़ लिया गया था. सूत्रों ने बताया कि ओडिशा के ढेंकनाल जिले के रहने वाले मिश्रा को उनके पिता के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए छुट्टी नहीं मिली थी और वह मानसिक रूप से स्थिर नहीं था. सीआईएसएफ ने दिसंबर 2019 में इस संग्रहालय की सशस्त्र सुरक्षा संभाली थी. 


ये भी पढ़ें- 


CISF Constable Firing: कोलकाता में इंडियन म्यूजियम में CISF कांस्टेबल ने की अंधाधुंध फायरिंग, एक ASI की मौत


Uttar Pradesh Crime: 17 साल की बेटी की हत्या के लिए पिता ने दी सुपारी, जानिए क्या है पूरा मामला