मुंबईः महाराष्ट्र सरकार आज से सिनेमा हॉल खोलने जा रही है. इसके साथ ही स्विसमिंग पूल और योग सेंटर भी आज से फिर शुरू किए जाएंगे. कोरोना वायरस महामारी के कारण महाराष्ट्र इन्हें मार्च में बंद कर दिया गया था.


कंटेनमेंट जोन के बाहर 50 फीसदी दर्शक क्षमता के साथ सिनेमा हॉल, थिएटर और मल्टीरप्लेकक्सा खोलने की इजाजत दी गई है. महाराष्ट्र की सरकार की तरफ से बुधवार को नोटिफिकेशन जारी किया. नोटिफिकेशन के अनुसार सिनेमा हॉल, थिएटर, और मल्टीनप्लेाक्सइ में खाने-पीने वस्तुओं को अंदर ले जाने की इजाजत नहीं होगी.


महाराष्ट्र में कोरोना से हो चुकी हैं 44 हजार से ज्यादा मौतें
महाराष्ट्र , देश के कोरोना संक्रमण से प्रभावित राज्यों में से एक है. महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के अब तक 16, 92, 693 मामले सामने आ चुके हैं. इस खतरनाक वायरस के कारण राज्य में 44 हजार 248 लोगों की मौत हो चुकी है. कुल संक्रमित लोगों में से 15 लाख से ज्यादा लोग स्वस्थ हो चुके हैं. वहीं राज्य में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्यां 1.17 लाख से ज्यादा है.


वहीं, देश में कोरोना वायरस से संक्रमितों लोगों की संख्या 83 लाख ज्यादा हो चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के बुधवार सुबह के आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 83,13,876 हो चुकी है. बुधवार को 46 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमण नये मामले सामने आए थे.


यह भी पढ़ें-


फ्रांस से नॉन स्टॉप सफर कर भारत पहुंचे तीन राफेल एयरक्राफ्ट, उड़ान के दौरान 3 बार भरा गया ईंधन


Trump vs Biden: विदेश सचिव ने कहा, 'अमेरिकी चुनाव में कोई भी जीते, भारत के रिश्तों पर नहीं पड़ेगा असर'