Chhattisgarh Assembly Election: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार (4 नवंबर) को छत्तीसगढ़ में पिछले दिनों प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के छापों को लेकर राज्य सरकार को घेरा और कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को राज्य की जनता को बताना चाहिए कि दुबई में बैठे घोटाले (महादेव सट्टेबाजी ऐप) के आरोपियों के साथ उनके क्या संबंध हैं.


पीएम मोदी ने दुर्ग जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, "छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार आपको (छत्तीसगढ़ को) लूटने का कोई मौका नहीं छोड़ रही है. इन्होंने तो महादेव (महादेव सट्टेबाजी ऐप को लेकर) के नाम को भी नहीं छोड़ा है. दो दिन पहले ही रायपुर में बहुत बड़ी कार्रवाई हुई है. वहां रुपयों का बहुत बड़ा ढेर मिला है."


'कांग्रेस नेता अपना घर भर रहे हैं'
उन्होंने कहा कि लोग कह रहे हैं कि यह पैसा सट्टेबाजों का है, जुआ खेलने वालों का है, जो उन्होंने छत्तीसगढ़ के गरीबों को, छत्तीसगढ़ के नौजवानों को लूट कर जमा किया था. लूट के इसी पैसे से कांग्रेस नेता अपना घर भर रहे हैं.


प्रधानमंत्री ने कहा, "यहां की कांग्रेस पार्टी को, यहां की सरकार को, यहां के मुख्यमंत्री को छत्तीसगढ़ की जनता को बताना चाहिए कि दुबई में बैठे इस घोटाले के आरोपियों के साथ उनके क्या संबंध हैं. उन्होंने सवाल किया, "आखिर क्यों यह पैसा पकड़े जाने के बाद यहां के मुख्यमंत्री बौखला गए हैं. वह मैदान में उतर आए हैं." 


'ईडी पांच करोड़ रुपये नगद बरामद किए'
उन्होंने कहा कि ईडी के जांच दल ने छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में दो दिन पहले छापा मार कर लगभग पांच करोड़ रुपये नगद बरामद किए थे. ईडी ने शुक्रवार को दावा किया कि फोरेंसिक जांच और कैश कूरियर के बयान से चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं कि महादेव सट्टेबाजी ऐप के प्रवर्तकों ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अब तक लगभग 508 करोड़ रुपये का भुगतान किया है. यह जांच का विषय है. 


कांग्रेस पर गालियां देने का लगाया आरोप
कांग्रेस पर खुद को और पूरे अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) समुदाय को गाली देने का आरोप लगाते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वह गालियों से नहीं डरते.  प्रधानमंत्री ने कहा, ''ये कांग्रेसी दिन-रात मोदी को गाली देते हैं. हर दिन मैं ढाई किलो गलियां खाता हूं. यहां के मुख्यमंत्री (बघेल) ने देश की जांच एजेंसियों को भी गाली देना शुरू कर दिया है.


यह भी पढ़ें- ABP Cvoter Survey: 5 राज्यों के चुनावी रण में किसे कितनी सीटें, क्या रहेगा वोट शेयर... सर्वे में हुआ खुलासा