Gurpatwant Singh Pannun threatens to Air India flight: प्रतिबंधित संगठन 'सिख फॉर जस्टिस' के मुख‍िया खाल‍िस्‍तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू (Gurpatwant Singh Pannun) ने भारत को एक बार फ‍िर धमकी दी है. पन्‍नू ने सोशल मीड‍िया पर एक ऑडियो-वीड‍ियो संदेश के जरि‍ए चेतावनी दी है क‍ि कोई भी स‍िख समुदाय का व्‍यक्‍त‍ि 19 नवंबर को एयर इंड‍िया की फ्लाइट से सफर नहीं करे. इस द‍िन उनकी जान को खतरा हो सकता है.


खाल‍िस्‍तानी आतंकी ने भारत को चेतावनी देते हुए यह भी कहा क‍ि इस द‍िन इंद‍िरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट बंद रहेगा. उसने यह भी कहा क‍ि 19 नवंबर को द‍िन भी वही है ज‍िस द‍िन 'वर्ल्‍ड टेरर कप' का फाइनल भी है. आतंकी ने 'क्रिकेट वर्ल्‍ड कप' को 'वर्ल्‍ड टेरर कप' कहते हुए यह धमकी दी है. इस वर्ल्‍ड कप का आयोजन अहमदाबाद में किया जा रहा है. पन्नू ने एयर इंड‍िया की फ्लाइट को उड़ाने की धमकी दी है.


'पंजाब की आजादी को रेफरेंडम शुरू करने की बात दोहरायी' 
गुरपतवंत पन्नू ने धमकी भरे लहजे में यह भी चेतावनी दी कि इस एयरपोर्ट को नाम शहीद बेअंत स‍िंह, शहीद सतवंत स‍िंह खाल‍िस्‍तान एयरपोर्ट होगा. खाल‍िस्‍तान पंजाब के ल‍िए रेफरेंडम करवा रहा है. इस आजादी की जंग कोई नहीं रोक सकता. भारतीय हुकूमत के टैंक और तोप इस आजादी की जंग को रोक नहीं सकते.


'पन्नू ने स‍िखों की जान को खतरा बताया'  
खाल‍िस्‍तानी पन्नू ने गुरु गोविंद सिंह का ज‍िक्र करते हुए कहा कि एक-एक सिख को उन्‍होंने लाख-लाख से लड़ने वाला बनाया है. इसल‍िए पन्नू ने इस द‍िन को स‍िखों की जान को खतरा बताते हुए फ्लाइट में सफर नहीं करने का आग्रह क‍िया है. गौरतलब है क‍ि ऐसा ही आतंकवादी हमला 23 जून, 1985 को भी हुआ था, जिसमें 329 लोग मारे गए थे, जब जस्टिन ट्रूडो के पिता कनाडा के प्रधानमंत्री थे.  


भारत-पाकिस्तान मैच से पहले भी आतंकवादी पन्नू ने दी थी धमकी 
इस बीच देखा जाए तो आईसीसी विश्व कप 2023 के तहत होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच से पहले भी आतंकवादी पन्नू ने धमकी दी थी. इसके खिलाफ पुलिस ने एफआईआर भी दर्ज की थी.  ये एफआईआर अहमदाबाद साइबर पुलिस थाने में दर्ज की गई थी. पन्नू ने ये धमकियां अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और फोन कॉल के जरिए दी थीं. 


यह भी पढ़ें: भारत-पाकिस्तान मैच से पहले धमकी देने के आरोप में आतंकी गुरपतवंत सिंह के खिलाफ केस