Chhattisgarh Vaccination: छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कोरोना वैक्सीन को लेकर केंद्र सराकर पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार हमें वैक्सीन नहीं देगी तो हम क्या लगाएंगे. सीएम ने कहा कि हमें जितनी वैक्सीन केंद्र सरकार ने दी थी वो हमने लगा दी हैं. हम गुजरात और मध्य प्रदेश की तरह नकली वैक्सीन तो नहीं लगा सकते.


छत्तीसगढ़ में एक करोड़ से अधिक वैक्सीन लगा चुके हैं- सीएम


भूपेश बघेल ने कहा, “केंद्र सरकार ने हमें जितनी वैक्सीन दी थी उन्हें हमने लगा लिया है. छत्तीसगढ़ में हम एक करोड़ से अधिक वैक्सीन लगा चुके हैं. अब केंद्र सरकार हमें वैक्सीन नहीं देगी तो हम क्या लगाएंगे. मध्य प्रदेश और गुजरात की तरह हम नकली वैक्सीन तो नहीं लगा सकते.”


दूसरों पर दोष मढ़ना बीजेपी की आदत- बघेल


बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, “बीजेपी की आदत है दूसरों पर दोष मढ़ने की. हालिया कैबिनेट फेरबदल इसका उदाहरण है. वैक्सीन और लॉकडाउन को खुद पीएम नरेंद्र मोदी ने हैंडल किया. जब टीकाकरण को धीमा हुआ तो उन्होंने हर्षवर्धन पर दोष लगाया और इस तरह उन्हें जाने दिया गया.”


राज्यों के पास कितनी वैक्सीन?


केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को बताया कि राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों और प्राइवेट अस्पतालों के पास कोरोना के 1.44 करोड़ से अधिक टीके हैं. उसने बताया कि राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को अभी तक सभी स्रोतों से 38.60 करोड़ से अधिक टीके मुहैया कराए गए हैं और 11 लाख 25 हजार 140 वैक्सीन दिए जाने हैं. सुबह आठ बजे तक मिले आंकड़ों के अनुसार, इनमें से बर्बाद हो चुके वैक्सीन समेत कुल 37 करोड़ 16 लाख 47 हजार 625 वैक्सीन की खपत हो चुकी है. कोविड-19 टीकाकरण का नया चरण 21 जून से शुरू हुआ था.


Web Exclusive: रेहान राबर्ट वाड्रा की पहली फोटोग्राफी एक्जीबिशन, ABP News से कहा- 'फोटोग्राफी मेरा पैशन'