Bhupesh Baghel On Violence: पैगंबर मोहम्मद (Prophet Mohammad) विवाद पर शुक्रवार को देश के कई इलाकों में हिंसा का माहौल देखने को मिला. इस मामले पर छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने कहा है कि ये देश ऋषि मुनियों का देश है. इस देश में रहकर ऋषि मुनियों ने प्रेम और भाईचारे का संदेश दिया लेकिन बीजेपी (BJP) ध्रुवीकरण की राजनीति (Polarization Politics) कर रही है. इस राजनीति से बीजेपी को तो फायदा हो रहा है लेकिन देश का नुकसान हो रहा है. उन्होंने कहा कि हिंसा किसी भी स्थिति में उचित नहीं मानी जा सकती है.


उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री को इस मामले पर चुप्पी तोड़नी चाहिए और स्थिति को साफ करना चाहिए. हालात बिगड़ने देने के बजाय संभालने की आवश्यकता है. माहौल को खराब करना बहुत आसान है लेकिन माहौल को शांत बनाए रखना उतना ही कठिन काम है.


देश का माहौल खराब करने की कोशिश


इस मामले पर बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा है कि देश में माहौल खराब करने की कोशिश की गई. उन्होंने कहा कि अगर एक इंसान दोषी है तो क्या पूरे देश को इस बात की सजा मिलेगी. नकवी बोले कि कुछ लोग मोहरा बनकर काम कर रहे हैं. इस तरह के जब हालात पैदा होते हैं तो पूरा देश शर्मसार होता है. सभी धर्मों का सम्मान होना चाहिए. उन्होंने कहा कि कई ताकतें हैं जो देश में माहौल खराब करना चाहती हैं.


पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी, हिंसा की चपेट में कई हिस्से


पैगंबर मोहम्मद (Prophet Mohammad) पर निलंबित बीजेपी नेता (BJP Leader) नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) और नवीन जिंदल (Naveen Jindal) ने विवादित टिप्पणी की जिसके खिलाफ पूरे देश में जगह-जगह प्रदर्शन किए गए. दिल्ली की जामा मस्जिद (Jama Masjid) के बाहर जहां बड़ी संख्या में लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया. तो वहीं यूपी के प्रयागराज (Pryagraj) में स्थिति बेकाबू हो गई. झारखंड के रांची (Ranchi) में इस दौरान हिंसा (Violence) भी हुई और कई वाहनों में आग लगाई गई. कोलकाता, हैदराबाद, महाराष्ट्र, बंगाल, पंजाब और बिहार में भी कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन हुए.


ये भी पढ़ें: UP: जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा में पुलिस का कड़ा एक्शन, अबतक 227 लोग गिरफ्तार


ये भी पढ़ें: Ayodhya: जुमे की नमाज के दिन हिंसा की घटनाओं पर आई हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास की प्रतिक्रिया, बोले-ऐसी मस्जिदों को...