Kalicharan In Police Custody: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ्तार कालीचरण (Kalicharan) को कोर्ट ने दो दिनों की पुलिस हिरासत (Police Custody) में भेज दिया है. इससे पहले पुलिस (police) ने उन्हें गिरफ्तार कर रायपुर (Raipur) की अदालत में पेश किया था. छत्तीसगढ़ पुलिस (Chhattisgarh Police) ने कालीचरण को गुरुवार तड़के मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खजुराहो (Khajuraho) से गिरफ्तार किया था. गिरफ्तारी के बाद दोनों राज्यों के बीच टकराव की स्थिति पैदा हो गई थी. उनकी गिरफ्तारी के बाद सूबे के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कालीचरण महाराज की गिरफ्तारी छत्तीसगढ़ पुलिस ने जिस तरीके से की है‌ वह संघीय मर्यादा के खिलाफ है.


वहीं, मध्य प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ने छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक से बात कर गिरफ्तारी के तरीके पर विरोध जताया था. छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा कालीचरण महाराज की मध्य प्रदेश में हुई गिरफ्तारी पर पूछे गये सवाल पर नरोत्तम मिश्रा ने भोपाल में मीडिया से कहा, ''हमें छत्तीसगढ़ पुलिस के तरीके पर आपत्ति है. कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ सरकार को अंतरराज्यीय प्रोटोकॉल का उल्लंघन नहीं करना चाहिए था. संघीय मर्यादा इसकी बिल्कुल इजाजत नहीं देती हैं। उन्हें (मध्य प्रदेश पुलिस को) सूचना देनी चाहिए थी। छत्तीसगढ़ सरकार चाहती तो उनको नोटिस देकर भी बुला सकती थी.''


नरोत्तम मिश्रा ने कहा, ''मैंने मध्य प्रदेश के पुलिस महानिदेशक को कहा है कि वह तत्काल छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक से बात करें कि उनका ये क्या तरीका है. गिरफ्तारी के तरीके पर आपत्ति व्यक्त करें, अपना विरोध दर्ज कराएं और स्पष्टीकरण भी लें.'' रायपुर जिले के पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि रायपुर पुलिस ने कालीचरण महाराज को गुरुवार को तड़के गिरफ्तार किया. उन्हें मध्य प्रदेश के खजुराहो शहर से लगभग 25 किलोमीटर दूर बागेश्वर धाम के पास किराए के मकान से गिरफ्तार किया गया था.


रायपुर जिले के पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि रायपुर पुलिस ने कालीचरण महाराज को गुरुवार को तड़के गिरफ्तार किया. उन्हें मध्य प्रदेश के खजुराहो शहर से लगभग 25 किलोमीटर दूर बागेश्वर धाम के पास किराए के मकान से गिरफ्तार किया गया था.


संक्रमण से ठीक होने और Vaccine लेने के बाद कितने दिनों तक रहती है Immunity? स्टडी में हुआ ये खुलासा


PM Modi in Uttarakhand: PM मोदी का कांग्रेस पर निशना- पुरानी चीजों को ठीक करने में ही जा रहा समय, सात साल का रिकॉर्ड देख लीजिए