कोलकाता: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की कवायद तेज हो गई है. बुधवार शाम को राज्य के अधिकारियों के साथ केंद्रीय चुनाव आयोग की अहम बैठक होने वाली है. उसमें राज्य निर्वाचन आयोग के सदस्य और पुलिस के नोडल अफसर शामिल होंगे. मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा चुनाव आयोग के बाकी सदस्यों के साथ गुवाहाटी से कल कोलकाता पहुंच रहे हैं.


कल केंद्रीय चुनाव आयोग की अहम बैठक


केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम एयरपोर्ट से सीधे बैठक के लिए जाएगी. इस दौरान विधानसभा से जुड़ी तैयारियों की समीक्षा की जाएगी. 21 जनवरी यानी गुरुवार को टीम के साथ अलग-अलग राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक होगी. अगले दिन यानी 22 जनवरी को केंद्रीय चुनाव आयोग के साथ बैठक में प्रदेश के मुख्य सचिव, गृह सचिव, पुलिस महानिदेशक शामिल होंगे. केंद्रीय चुनाव आयोग की कवायद से पहले राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी आरिज़ आफताब ने जिला अधिकारियों को विस्तार से रिपोर्ट बनाने का आदेश दिया है.


विधानसभा चुनाव की तैयारियों की होगी समीक्षा


निर्वाचन उपायुक्त सुदीप जैन ने बताया कि अधिकारियों को पहले के बताए गए बिंदुओं पर रिपोर्ट तैयार करने को कहा गया है. सूत्र के मुताबिक, निर्वाचन उपायुक्त ने अलग-अलग जिलों के अधिकारियों और पुलिस को मतदान से पहले हिंसा रोकने के लिए कदम उठाने का आदेश था. हालांकि, आधिकारिक रूप से चुनाव की घोषणा नहीं हुई है, लेकिन राजनीतिक दलों खासकर बीजेपी और टीएमसी में बहुत पहले से तैयारियां शुरू कर दी हैं. बीजेपी ममता का किला ढहाने पर उतारू है, तो वहीं ममता ने भी बीजेपी को पटखनी देने का दावा किया है. टीएमसी के कई दिग्गजों का पाला बदलकर जाना बीजेपी का हौसला बढ़ाने का काम कर रहा है.


मध्य प्रदेश: बड़वानी में लव जिहाद मामले में पहली गिरफ्तारी, जानें क्या है पूरा मामला


तेल की कीमतों में फिर से आया उछाल, दिल्ली में पेट्रोल के दाम 85 रुपये प्रति लीटर के पार