चेन्नईः तमिलनाडु में आज से दसवीं और बारहवीं क्लास के छात्रों के लिए स्कूल फिर से खुल गए हैं और प्रत्येक क्लास में 25 से अधिक छात्र नहीं होंगे. ये छात्र मार्च-अप्रैल के दौरान कई सरकारी परीक्षाओं में बैठने वाले हैं.


छात्रों को रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले विटामिन और जिंक के टैबलेट दिए जाएंगे. इस संबंध में जारी एक ऑफिशियल रिलीज में सीएम पलानीस्वामी ने कहा कि पब्लिक हेल्थ एंड मेडिकल एक्सपर्ट्स, जिलाधिकारियों, वरिष्ठ मंत्रियों की राय और अधिकांश अभिभावकों (पेरेंट्स) के विचार के आधार पर स्कूलों को केवल 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए क्लासेज़ चालू करने की अनुमति दी गई है.


सीएम ने टीचर-पेरेंट्स से की साथ देने की अपील


उन्होंने कहा कि छह से आठ जनवरी के बीच, अभिभावकों की राय को जानने की कोशिश की गई और उनमें से अधिकांश ने 10वीं और 12वीं क्लास के लिए स्कूलों को फिर से खोलने पर सहमति दी थी. वहीं 95 प्रतिशत स्कूलों ने इस मामले पर अपनी रिपोर्ट दी है. उन्होंने कहा, "मैं माता-पिता, शिक्षकों और छात्रों से अपील करता हूं कि वे छात्रों के कल्याण के लिए और कोरोना वायरस महामारी के प्रसार को रोकने में सरकार के प्रयासों में अपना पूरा सहयोग दें."


तमिलनाडु में कोरोना के मामलों पर एक नज़र  


कोविड-19 इंडिया वेबसाइट के अनुसार, तमिलनाडु में कोरोना के मामलों में अब भी इजाफा हो रहा है. राज्य में पिछले चौबीस घंटे में कोरोना के 551 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, अब कुल मामलों की संख्या बढ़कर 8 लाख 31 हज़ार 323 हो गई है. राज्य में पिछले 24 घंटे में इस वायरस की चपेट में आने से 8 लोगों की मौत भी हुई है. राज्य में अब कुल मौतों की संख्या बढ़कर 12 हज़ार 272 हो गई है, जबकि अभी 5 हज़ार 725 मामले एक्टिव हैं.


ये भी पढ़ें


किसान आंदोलन: विपक्षी नेताओं से मुलाकात पर चढ़ूनी को निलंबित कर सकता है किसान मोर्चा, कक्का जी को बताया था RSS एजेंट


शाहनवाज-सहनी ने दाखिल किया विधान परिषद का नामांकन, मुख्यमंत्री नीतीश भी हुए शामिल