CBSE: केंद्र सरकार की ओर से प्रशासनिक फेरबदल के तहत 1994 बैच की IAS अधिकारी निधि छिब्बर को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) के नए अध्यक्ष पद का भार दिया गया है. छत्तीसगढ़ कैडर की 1994 बैच की भारतीय प्रशासनिक सेवा की निधि छिब्बर अधिकारी हैं जो फिलहाल भारी उद्योग मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव के पद पर तैनात हैं.


कार्मिक मंत्रालय ने जारी एक आदेश में कहा कि निधि छिब्बर को भारत सरकार के अतिरिक्त सचिव के पद और वेतन में सीबीएसई की अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया जा रहा है. छिब्बर ने हिस्ट्री सब्जेक्ट में एमए किया है. उन्होंने एलएलबी की डिग्री भी हासिल की है. इसके अलावा, उन्होंने इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी राइट्स में पीजी डिप्लोमा भी किया है. 


17 अधिकारियों की नियुक्ति समेत फेरबदल किया गया


इससे पहले CBSE के अध्यक्ष पद पर विनीत जोशी कार्यरत थे. विनीत जोशी ने इलाहाबाद से अपनी एजुकेशन पूरी की थी साथ ही IIT कानपुर से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन की डिग्री थी. केंद्र सरकार के विभागों और संगठनों में अलग-अलग पदों पर संयुक्त सचिव और अतिरिक्त सचिव स्तर के कुल 17 अधिकारियों की नियुक्ति समेत फेरबदल किया गया है.


और भी हुए कई तबादलें


मणिपुर कैडर के 1993 बैच के आईएएस अधिकारी विवेक कुमार देवांगन को ऊर्जा मंत्रालयल में आरईसी लिमिटेड का अध्यक्ष बनाया गया. वो इस वक्त ऊर्जा मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव के पद पर तैनात हैं. इसके अलावा, प्रधानमंत्री कार्यालय में अतिरिक्त सचिव एस गोपालाकृष्णन को स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव के तौर पर नियुक्त किया गया.


यह भी पढ़ें.


Delhi Fire: मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास इमारत में लगी भीषण आग पर पाया गया काबू, हादसे में 27 लोगों की मौत


Gyanvapi mosque survey: परिसर में आज सुबह 8 बजे से होगा सर्वे, चार घंटे तक होगी वीडियो और फोटोग्राफी