Punjab AAP MLA CBI Raids: दिल्ली में बीजेपी नेता तेजिंदर पाल बग्गा के खिलाफ पंजाब पुलिस की कार्रवाई के बाद अब पंजाब में आम आदमी पार्टी के विधायक के ठिकानों पर सीबीआई ने छापेमारी की है. बताया गया है कि सीबीआई ने आम आदमी पार्टी के विधायक जसवंत सिंह के कई ठिकानों पर छापे मारे हैं. जिसके बाद विधायक के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है. 


बैंक घोटाला मामले में छापेमारी
दरअसल सीबीआई की ये छापेमारी बैंक फ्रॉड मामले में हुई है. ये बैंक घोटाला लगभग 41 करोड़ रुपए का है. अब आम आदमी पार्टी के विधायक पर हुई इस छापेमारी को लेकर भी पंजाब में एक बार फिर राजनीतिक घमासान शुरू हो सकता है. क्योंकि पहले ही बीजेपी नेता बग्गा को लेकर पंजाब और दिल्ली में बवाल जारी है. बीजेपी नेता लगातार केजरीवाल सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं और आरोप लगा रहे हैं कि वो सत्ता का दुरुपयोग कर रहे हैं. 


सीबीआई रेड में 16.57 लाख (लगभग) कैश, लगभग 88 विदेशी मुद्रा नोट, कुछ संपत्ति दस्तावेज, कई बैंक खाते और अन्य आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए गए. आरोप लगाया गया है कि आरोपी के लिए गए लोन का इस्तेमाल उस उद्देश्य के लिए नहीं किया गया है जिसके लिए इसे लिया गया था.


क्या है पूरा मामला
शिकायत फॉर्म बैंक ऑफ इंडिया, लुधियाना पर गौंसपुरा, तहसील-मलेरकोटला (पंजाब) स्थित एक निजी फर्म और तत्कालीन निदेशकों, निजी कंपनी के गारंटर, एक अन्य निजी फर्म और अज्ञात लोक सेवकों / निजी व्यक्तियों सहित अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. यह आरोप लगाया गया था कि गौंसपुरा, मलेरकोटला स्थित उक्त निजी फर्म डीओसी राइस ब्रान, डीओसी मस्टर्ड केक, बिनौला केक, मक्का, बाजरा और अन्य खाद्यान्नों के व्यापार में लगी हुई थी. ऋण लेने वाली फर्म को बैंक की तरफ से 2011-2014 से 4 अंतरालों पर लोन स्वीकृत किया गया था. आगे यह भी आरोप लगाया गया था कि फर्म ने अपने निदेशकों के माध्यम से दृष्टिहीन स्टॉक को छुपाया था और बही ऋणों को दुर्भावना और बेईमानी से मोड़ दिया था ताकि इसे लेनदार बैंक को निरीक्षण और सुरक्षित लेनदार के रूप में वसूली के लिए उपलब्ध नहीं कराया जा सके. इससे बैंक को करीब 40.92 करोड़ का नुकसान हुआ. 


ये भी पढ़ें - 


Jammu-Kashmir के कई नेताओं ने थामा 'AAP' का दामन, संजय सिंह ने BJP पर बोला हमला


Gyanvapi Masjid Case: ज्ञानवापी मस्जिद के मामले में फैसला सुरक्षित, सर्वे का काम रहेगा जारी