CBI Raid at Sisodia's House: दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर समेत 21 जगहों पर सीबीआई (CBI) ने छापेमारी की है. युत्रों के मुताबिक आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता सिसोदिया के घर और ठिकानों पर यह छापेमारी शराब पॉलिसी को लेकर हुई है. पूर्वी दिल्ली से बीजेपी के लोकसभा सांसद गौतम गंभीर ने नई शराब पॉलिसी को लेकर आम आदमी पार्टी और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पर तंज कसा है.


दिल्ली बेहतर की हकदार है
सांसद गौतम गंभीर ने आम आदमी पार्टी को महात्मा गांधी की सुक्ति याद दिलाई है. गौतम गंभीर ने ट्वीट करके कहा कि "महात्मा गांधी ने कहा है- शराब शरीर और आत्मा दोनों का नाश करती है." उन्होंने कहा, दिल्ली बेहतर की हकदार है. वहीं दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना (Lieutenant Governor Vinay Kumar Saxena) ने पिछले दिनों दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति (Excise Policy) पर सवाल खड़े करते हुए इसकी जांच की सिफ़ारिश CBI को सौंप दी थी.






Pak Drones: NIA ने जम्मू कश्मीर के पांच जिलों में चलाया तलाशी अभियान, पाकिस्तानी ड्रोन से हथियार गिराए जाने का है मामला


नई शराब पॉलिसी क्या है? 
दरअसल, दिल्ली में पिछले साल नई आबकारी नीति लागू की गई थी. जिसके मुताबिक दिल्ली को 32 जोन में बांटा गया था. इनमें 849 लाइसेंस आवंटित किए गए थे. इन 32 जोन में हर एक जोन में औसतन 26 से 27 शराब की दुकानें खुल रही थीं. दिल्ली में अभी तक 60 फीसदी दुकानें सरकारी और 40 फीसदी निजी हाथों में थीं लेकिन इस नीति के बाद 100 फीसदी दुकाने निजी हाथों में चली गई थीं. यहीं से विवाद है कि केजरीवाल सरकार ने निजी हाथों शराब की दुकाने सौंप कर भ्रष्टाचार किया है.


अरविंद केजरीवाल का केंद्र पर हमला, कहा- 'मनीष सिसोदिया के काम की US में हुई तारीफ, तो सरकार ने दिया CBI गिफ्ट'