Income Tax Officer Arrested: केंद्रीय जांच ब्यूरो ने ओडिशा में एक आयकर अधिकारी (Income Tax Officer) को रिश्वत (Bribe) मांगने और स्वीकार करने के मामले में गिरफ्तार किया है. सीबीआई ने पहले आरोपी को पकड़ने के लिए जाल बिछाया और उसके बाद इस कार्रवाई को अंजाम दिया. सीबीआई जांच आरोपी को कोर्ट में पेश करेगी. 


आयकर अधिकारी पर शिकायतकर्ता से पांच लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप है. आरोपी के खिलाफ शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है. जानकारी के मुताबिक, आरोपी ने शिकायतकर्ता से उसकी ज्वेलरी शॉप का सर्वे नहीं कराने की एवज में 30 लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी.


आरोपी ने दी शिकायतकर्ता को धमकी


आगे आरोप लगाया गया कि आरोपी ने शिकायतकर्ता को धमकी भी दी थी कि अगर उसे रिश्वत की राशि का भुगतान नहीं किया गया तो वह शिकायतकर्ता की आभूषण की दुकान पर छापेमारी करेगा. बताया गया कि आरोपी दो किस्तों में रिश्वत लेने के लिए राजी हो गया था.


सीबीआई ने बिछाया जाल


इसके बाद यह मामला सीबीआई (CBI) के पास पहुंचा. सीबीआई ने जाल बिछाया और पहले किस्त में पांच लाख रुपये लेते हुए आयकर अधिकारी को रंग हाथ पकड़ लिया. इसके बाद आरोपी के ठिकानों की तलाशी भी ली गई, जिसमें संपत्ति के कुछ दस्तावेज बरामद हुए हैं. बता दें कि आरोपी को आज न्यायिक अदालत में पेश किया जाएगा.


ये भी पढ़ें- ULFA Militant: असम में उल्फा का आतंकी हथियारों समेत गिरफ्तार, सेना और पुलिस का ज्वाइंट ऑपरेशन


ये भी पढ़ें- Ankita Murder Case: अंकिता हत्याकांड के मुख्य आरोपी पुलकित आर्य को लेकर बड़ा खुलासा, 2016 में दर्ज हो चुका है धोखाधड़ी का केस