Cash For Job Scam: तमिलनाडु की डीएमके सरकार में मंत्री सेंथिल बालाजी की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अब उनके साथ उनकी पत्नी एस मेघाला की भी भूमिका की जांच कर रही है. ईडी के मुताबिक उन्होंने सेंथिल के पास से काफी पैसा रिकवर किया है.


ईडी ने तमिलनाडु परिवहन विभाग में कथित नौकरी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में डीएमके नेता बालाजी के खिलाफ कुछ ही दिन पहले आरोपपत्र दाखिल किया था. ईडी ने एक बयान में कहा कि एजेंसी ने चेन्नई की एक विशेष अदालत में 12 अगस्त 2023 को पीएमएलए के तहत चार्जशीट दाखिल की.


निजी सचिव की मदद से हुई पैसे की हेरा-फेरी
करीब 3,000 पन्नों की चार्जशीट में एजेंसी ने आरोप लगाया है कि बालाजी (47) ने (पूर्ववर्ती अन्ना डीएमके सरकार में) तमिलनाडु के परिवहन मंत्री के आधिकारिक पद का अपने भाई आर. वी. अशोक कुमार और निजी सहायकों बी. शन्मुगम और एम. कार्तिकेयन के साथ मिलकर दुरुपयोग किया.


एजेंसी ने दावा किया है कि परिवहन निगमों में वाहन चालक, कंडक्टर, कनिष्ठ सहायक, कनिष्ठ अभियंता और सहायक अभियंता के पदों पर नियुक्ति के लिए आरोपी ने अभ्यर्थियों से अवैध तरीके से लाभ प्राप्त किए. केंद्रीय एजेंसी ने कहा, ‘ईडी की जांच के दौरान बैंक स्टेटमेंट के विश्लेषण से पता चलता है कि आरोपी वी. सेंथिल बालाजी और उनकी पत्नी एस. मेगला के बैंक खातों में बड़े पैमाने पर नकदी जमा हुई है.’


ईडी ने कहा- जांच में सहयोग भी नहीं किया
ईडी ने आरोप लगाया है, ईडी ने अपराध से प्राप्त राशि के उपयोग और धन के बदले नौकरी घोटाला के कामकाज के तरीकों और साठगांठ के संबंध में ठोस सबूत इकट्ठा किए हैं. ईडी ने कहा कि बालाजी से इन ठोस साक्ष्यों के आधार पर पूछताछ की गई और वह उनका खंडन करने में असफल रहे और कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दे सके, इतना ही नहीं उन्होंने जांच में सहयोग भी नहीं किया.


ये भी पढ़ें: गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने खर्च किए 209 करोड़ से भी ज्यादा रुपये, रिपोर्ट का दावा