पंजाब में कोरोना वैक्सीन को निजी अस्पतालों को बेचने का मुद्दा तूल पकड़ता जा रहा है. इस मामले में आम आदमी पार्टी के साथ ही विपक्षी पार्टी शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने भी स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू का विरोध करते हुए उनके घर का घेराव किया. जिसे लेकर अब मोहाली पुलिस ने विरोध प्रदर्शनों को लेकर कई नेताओं के खिलाफ COVID मानदंडों का उल्लंघन करने के लिए मामला दर्ज किया है.


सुखबीर सिंह बादल पर कोरोना नियमों के उल्लंघन का मामला दर्ज


दरअसल  शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं समेत AAP के कई नेताओं ने पंजाब में कोरोना वैक्सीन को निजी अस्पतालों को बेचे जाने का विरोध किया था. जिसे लेकर अब मोहाली पुलिस ने सुखबीर सिंह बादल समेत पार्टी के 200 लोगों के खिलाफ COVID मानदंडों का उल्लंघन करने के लिए मामला दर्ज किया है. 






आप नेताओं के खिलाफ भी मामला हुआ दर्ज


वहीं SSP मोहाली का कहना है कि रविवार को फेज 7 मोहाली में विरोध प्रदर्शन करने के लिए AAP के कई नेताओं पर भी COVID मानदंडों का उल्लंघन करने का मामला दर्ज किया गया है. फिलहाल सुखबीर सिंह बादल ने निजी अस्पतालों को कोरोना वैक्सीन बेचे जाने के मामले में सिद्धू के इस्तीफे की मांग की है.


पंजाब में संक्रमण से 15 हजार से ज्यादा की मौत


बता दें कि कोरोना संक्रमितों देशों की लिस्ट में भारत 2 करोड़ 89 लाख 96 हजार 949 संक्रमितों के आंकड़े के साथ अमेरिका के बाद दूसरे स्थान पर है. वहीं पंजाब में अब तक तकरीबन 6 लाख के करीब कोरोना संक्रमित सामने आए हैं. जिसमें से अभी तक कुल 15 हजार से ज्यादा की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हुई हैं.


फिलहाल देशव्यापी कोरोना वैक्सीनेशन कार्यक्रम के तहत पंजाब में अभी तक कुल 52 लाख 94 हजार 105 कोरोना डोज दी जी चुकी है. जिसमें से 44 लाख 99 हजार 267 लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज तो वहीं 7 लाख 94 हजार 838 लोगों को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज दी गई है.


इसे भी पढ़ेंः
भारत में अभी बच्चों और 18 साल से ऊपर वालों के लिए कितनी वैक्सीन पर चल रहा है काम? PM मोदी ने देश को बताया


PM के फ्री वैक्सीन देने के एलान पर मनीष सिसोदिया बोले- सुप्रीम कोर्ट का आभार...