पश्चिम बंगाल के शिक्षा राज्य मंत्री परेश चंद्र अधिकारी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. कलकत्ता हाईकोर्ट ने मंत्री को तुरंत सीबीआई के सामने पूछताछ के लिए पेश होने के निर्देश दिए हैं. शिक्षा राज्य मंत्री पर कम अंकों के बावजूद बेटी को राज्य सरकार की सहायता से चल रहे स्कूल में नौकरी देने का आरोप है. अब इस मामले में सीबीआई मंत्री से पूछताछ कर सकती है. 


पूछताछ के लिए नहीं पहुंचे मंत्री 
हाईकोर्ट के न्यायाधीश अभिजीत गांगुली ने निर्देश दिया कि मंत्री आरोपों के संबंध में पूछताछ के लिए मंगलवार रात 8 बजे तक सीबीआई अधिकारियों के सामने पेश हों. लेकिन उत्तर बंगाल में मौजूद मंत्री कल पूछताछ के लिए नहीं पहुंचे. वो कल रात कोलकाता के लिए ट्रेन पर सवार हुए, लेकिन कोलकाता न आकर बर्दवान में ही उतर गए. 


क्या लगाए गए हैं आरोप?
एक याचिकाकर्ता ने आरोप लगाया है कि भर्ती परीक्षा में मंत्री की बेटी से अधिक अंक हासिल करने के बावजूद उसे नौकरी नहीं दी गयी. अभिजीत गांगुली ने 11वीं और 12वीं कक्षा में शिक्षकों की नियुक्ति में कथित धांधली की जांच का जिम्मा भी सीबीआई को सौंप दिया. मामले की सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता के वकील फिरदौर शमीम ने दावा किया कि उनकी मुवक्किल ने भर्ती परीक्षा में 77 अंक हासिल किये थे, जबकि मंत्री की बेटी को केवल 61 अंक मिले थे.


बर्दवान स्टेशन पर उतरने से पहले मंत्री ने कहा था कि वे कोर्ट के ऑर्डर के चलते ही कोलकाता रवाना हो रहे हैं. हालांकि उन्होंने इस मामले पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया.


ये भी पढ़ें -


Hardik Patel Letter: आर्टिकल 370, राम मंदिर और CAA-NRC का जिक्र कर कांग्रेस पर बरसे हार्दिक पटेल, सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी