नई दिल्ली: महाराष्ट्र में राज्य सड़क परिवहन एजेंसी MSRTC ने लॉकडाउन में बैठने की क्षमता में 50 फीसदी की कमी को देखते हुए बस किराए में 50 फीसदी की बढ़ोतरी का प्रस्ताव किया है. सूत्रों ने मुताबिक किराया बढ़ाने का प्रस्ताव राज्य सरकार को भेजा जाना है, लेकिन अभी तक कोई फैसला नहीं हुआ है.


श्रमिकों के लिए 50 लाख रुपये के बीमा कवर की घोषणा 


महाराष्ट्र के परिवहन मंत्री अनिल परब ने सोमवार को एमएसआरटीसी के फ्रंटलाइन श्रमिकों के लिए 50 लाख रुपये के बीमा कवर की घोषणा की. इससे पहले महाराष्ट्र सरकार ने सभी सरकारी, निजी, अनुबंध, आउटसोर्स कर्मचारियों, सिविल सेवकों होमगार्ड और आंगनवाड़ी कर्मचारियों को 50 लाख रुपये का बीमा कवर दिया जाने का ऐलान किया था. ये वो कर्मचारी हैं जो कोरोना रोकथाम और उपचार से संबंधित काम कर रहे हैं.


वहीं केरल सरकार ने भी अस्थायी रूप से किराए में बढ़ोतरी की है. जबकि ओडिशा सरकार ने भी इसके लिए योजना बनाई थी, लेकिन ये योजना जमीन पर नहीं उतर पाई. बसों में सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का पालन करने के लिए राज्य सरकारें बसों में यात्रियों की संख्या में कमी कर कर रही हैं.


महाराष्ट्र में हैं कोरोना के सबसे ज्यादा मरीज


बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले देखने को मिले हैं. यहां अब तक 70 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. इसके अलावा 2286 लोगों की इस महामारी से मौत हो गई है.


ये भी पढ़ें


महाराष्ट्र और गुजरात में चक्रवाती तूफान निसर्ग की दस्तक, तटीय इलाकों में हुई बारिश
कोरोना संकट: महाराष्ट्र में फाइनल ईयर के एग्जाम कैंसिल करने के बाद शिवसेना ने अब दूसरे राज्यों से भी ऐसा ही करने की अपील की