Parliament Budget Session 2023: देश की संसद में इन दिनों राष्ट्रपति के अभिभाषण पर आयोजित संसद के दोनों सदनों में अडानी समूह को लेकर बवाल मचा हुआ है. राज्यसभा में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने अपने भाषण में पीएम मोदी पर जमकर सियासी तीर छोड़े और आरोप लगाए. 


उनके आरोपों पर राज्यसभा के स्पीकर जगदीप धनखड़ ने उनको यह कहते हुए टोक दिया कि वह ऐसे कोई भी आरोप सदन में तब तक नहीं लगाएं जब तक उनके पास सबूत नहीं हो. स्पीकर की इस बात पर विपक्षी दलों और कांग्रेस नेताओं ने हंगामा शुरू कर दिया.


'मौनी बाबा नहीं बनें पीएम'
कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने पीएम मोदी को निशाने में लेते हुए आरोप लगाया कि पीएम नफरत फैलाने वाले लोगों को आखिर क्यों नहीं रोकते हैं? खरगे ने कहा कि पीएम मौनी बाबा नहीं बने रह सकते हैं. चेयरमैन धनखड़ ने खरगे के इस तरह के शब्दों पर आपत्ति जताई और कहा कि पीएम के लिए ऐसे शब्दों का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए.


खरगे ने राज्यसभा में कहा कि मैंने 2014 में कहा था कि न मैं खाऊंगा न मैं खाने दूंगा लेकिन पीएम मोदी के एक नजदीकी दोस्त की संपत्ति कुछ ही सालों में 13 गुना बढ़ गई, आखिर उन्होंने ऐसा क्या जादू कर दिया? 


पीएम के दोस्त ने आखिर क्या जादू किया?
खरगे ने जोर देकर पूछा कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि 2 साल में पीएम की संपत्ति 12 लाख करोड़ पर आ गई. इस पर राज्यसभा के चेयरमैन धनकड़ ने खरगे को नसीहत दी कि वह ऐसा कोई भी आरोप नहीं लगाएं जिसको वह बाद में साबित नहीं कर सकें. 


धनखड़ ने कहा कि हम इस सदन में किसी को भी, किसी भी तरह के आरोप लगाने की अनुमति नहीं दे सकते हैं. पीयूष गोयल ने कहा कि विपक्ष के नेता द्वारा लगाए जा रहे आरोप बेबुनियाद है क्योंकि इनको साबित नहीं किया जा सकता है.


Assam Child Marriage:'सहानुभूति देना पुलिस का काम नहीं,' सख्त अंदाज में बोले सीएम हिमंत बिस्वा सरमा, गिरफ्तार लोगों के लिए बनाई जा रहीं अस्थाई जेल