Budgam Encounter: जम्मू-कश्मीर के बडगाम (Budgam Encounter) में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. सुरक्षाबलों ने राहुल भट और अमरीन भट के हत्यारे आतंकी लतीफ राथर अब्दुल्लाह  को मार गिराया है. कश्मीर के एडीजीपी ने बताया कि बडगाम एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने छुपे हुए सभी तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है. आतंकियों के पास से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किये गये हैं.


इससे पहले पुलिस के एक प्रवक्ता ने बुधवार सुबह बताया कि सुरक्षा बलों ने जिले में खानसाहिब इलाके के वाटरहेल में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद वहां घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया. 












तलाशी के दौरान हुई मुठभेड़
तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों का सामना इन आतंकियों से हो गया और देखते ही आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी. सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कश्मीर मंडल) विजय कुमार ने बताया कि वांछित आतंकवादी लतीफ राठेर समेत लश्कर के तीन आतंकवादियों को मुठभेड़ में घेर लिया गया है.


कुमार ने ट्वीट किया कि मुठभेड़ में आतंकवादी लतीफ राठेर समेत आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादियों को घेर लिया गया है. आतंकवादी लतीफ, राहुल भट और अमरीन भट समेत कई नागरिकों की हत्या में शामिल है.


कश्मीरी पंडितों को मारने के आरोपी हैं ये आतंकी
मुठभेड़ में अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. राहुल भट (Rahul Bhatt) की जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के बडगाम जिले (Budgam) में चडूरा शहर में 12 मई को तहसील कार्यालय के भीतर आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. उसे शरणार्थियों के लिए विशेष रोजगार पैकेज के तहत ‘क्लर्क’ की नौकरी मिली थी. इसके कुछ दिन बाद लश्कर के आतंकवादियों ने टीवी कलाकार अमरीन भट की बडगाम जिले के चडूरा में उनके घर में गोली मारकर हत्या कर दी थी.


Independence Day: इस बार 'अटैग' से दी जाएगी प्रधानमंत्री को 21 तोपों की सलामी, जानें इस स्वदेशी तोप के बारे में सबकुछ


Prophet Muhammad Row: सुप्रीम कोर्ट से नूपुर शर्मा को बड़ी राहत, सभी केस दिल्ली ट्रांसफर किए