BSF Arrested Pakistani Fishermans:  गुजरात के भुज जिले में सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास मछली पकड़ने वाली एक पाकिस्तानी नौका (Pakistani Boat) जब्त की. एक आधिकारिक विज्ञप्ति में ये जानकारी दी गई. एक आधिकारिक विज्ञप्ति ने गुरुवार 26 मई को बताया कि सुबह साढ़े 8 बजे बीएसएफ भुज के गश्ती दल ने हरामी नाला एरिया (Harami Nala Area) में गश्त करते हुए हरामी नाला के क्षैतिज चैनल के पास कुछ पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नावों की हरकत देखी.


ऐसे में गश्ती दल मौके पर पहुंचा और वहां दो पाकिस्तानी मछुआरों को धरदबोचा. इसमें उसने चार पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नावों को भी जब्त कर लिया. जब्त की गई नावों की जब तलाशी ली गई तो वहां नौकाओं से मछली, मछली पकड़ने के जाल और मछली पकड़ने के उपकरण के अलावा कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला.






इसके अलावा बुधवार को भी इस इलाके में बीएसएफ की एक पेट्रोल पार्टी ने हरामी नाला क्रीक क्षेत्र में भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भारतीय हिस्से में नाव को देखा. बल ने कहा कि नाव से मछली पकड़ने के जाल और उपकरण के अलावा कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है. इसमें कहा गया है कि नाव मिलने के बाद इलाके की गहन तलाशी शुरू की गई. वहीं बीएसएफ ने कहा कि इसकी प्रबल संभावना है कि मछुआरे और उनकी नावें संभवत: उच्च समुद्री ज्वार और तेज हवाओं के कारण भारतीय सीमा में बहकर आ गई हों. 


West Bengal: ममता बनर्जी कैबिनेट का बड़ा फैसला, गवर्नर की जगह अब सीएम होंगी स्टेट यूनिवर्सिटी की चांसलर


PM Modi Speech: पीएम मोदी का कांग्रेस पर निशाना, कहा- पहले राजनीतिक इच्छाशक्ति की कमी रहती थी और आज लगातार रिफॉर्म हो रहे हैं