Breaking News Live: गौरी लंकेश हत्याकांड में 17 आरोपियों के खिलाफ आरोप तय, अक्टूबर में रिकॉर्ड GST कलेक्शन

Breaking News Live Updates: देश-विदेश की खबर सबसे पहले जानने के लिए यहां हमारे साथ ब्रेकिंग न्यूज लाइव ब्लॉग में बने रहिए. राजनीति, मनोरंजन, बिजनेस, क्राइम की बड़ी खबरें हम सबसे पहले आप तक पहुंचाएंगे.

abp news Last Updated: 01 Nov 2021 02:49 PM
अक्टूबर में जीएसटी संग्रह बढ़कर 1.30 लाख करोड़ रुपये हुआ

जीएसटी संग्रह अक्टूबर में बढ़कर 1.30 लाख करोड़ रुपये हो गया, जो लगातार चौथे महीने एक लाख करोड़ रुपये से ऊपर है और त्योहारी सत्र की तेजी को दर्शाता है. जीएसटी के एक जुलाई 2017 को लागू होने के बाद, यह दूसरा सबसे बड़ा संग्रह है.

अमरावती: किसानों ने तिरुपति के लिए मेगा वॉकथॉन लॉन्च किया

अमरावती को आंध्र प्रदेश की एकमात्र राज्य की राजधानी बनाए रखने की मांग करते हुए शहर के किसानों और महिलाओं ने एक 'महापदयात्रा' शुरू की, जिसका समापन 17 दिसंबर को तिरुपति में होगा.

10 शर्तो के साथ देशभर में का कांग्रेस सदस्यता अभियान शुरू

कांग्रेस ने दस शर्तो के साथ सोमवार से सभी राज्यों में पार्टी का सदस्यता अभियान शुरू कर दिया है. यह अभियान अगले साल 31 मार्च तक चलेगा कांग्रेस के संगठनात्मक चुनाव को देखते हुए इसे अहम माना जा रहा है.

भारतीय-अमेरिकी समुदाय के नेताओं ने अमेरिकी सांसद से हिंदुओं पर बढ़ रहे अत्याचारों पर की चर्चा

अमेरिका में भारतीय-अमेरिकी प्रवासी समुदाय के नेताओं ने सांसद जेम्स मैकगवर्न से मुलाकात की और पाकिस्तान बांग्लादेश सहित दुनिया के विभिन्न हिस्सों में हिंदुओं पर बढ़ रहे अत्याचार तथा हमलों पर चर्चा की. ‘हाउस रूल्स कमेटी’ के अध्यक्ष, चीन पर कांग्रेस-कार्यकारी आयोग के अध्यक्ष और द्विदलीय टॉम लैंटोस मानवाधिकार आयोग के डेमोक्रेटिक सह-अध्यक्ष मैकगर्वन ने दुनिया के विभिन्न हिस्सों मे मानवाधिकारों के उल्लंघन पर चिंता व्यक्त की.

गौरी लंकेश हत्याकांड : 17 आरोपियों के खिलाफ आरोप तय

सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश की सनसनीखेज हत्याकांड की जांच कर रही विशेष अदालत ने एक बड़े घटनाक्रम में 17 आरोपियों के खिलाफ आरोप तय किए हैं. यह कर्नाटक संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (केसीओसीए) 2000 के प्रावधानों के तहत एक आरोपी मोहन नायक एन के खिलाफ आरोप तय करने के लिए सुप्रीम कोर्ट की मंजूरी की पृष्ठभूमि में आता है.

राकेश टिकैत बोले- कृषि कानूनों को 26 नवंबर तक रद्द करें, नहीं तो...

भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) नेता राकेश टिकैत ने कहा कि केंद्र के पास विवादित कृषि कानूनों को निरस्त करने के लिए 26 नवंबर तक का वक्त है और इसके बाद दिल्ली की सीमाओं पर किए जा रहे विरोध प्रदर्शन को तेज़ किया जाएगा.

दिल्ली डेंगू की स्थिति पर समीक्षा बैठक की

दिल्ली में इस साल डेंगू के मामले ने कई सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया हैं. अस्पतालों में इलाज करवाने वाले मरीजों की काफी भीड़ देखी जा रही है. इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने दिल्ली में डेंगू की स्थिति पर समीक्षा बैठक की.

ED दफ्तर पहुंचे महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख

महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख ED ऑफिस में अपना बयान दर्ज करवाने पहुंचे हैं. उनके साथ में उनके वकील इंद्रपाल सिंह भी मौजूद हैं. ED के असिस्टेंट डायरेक्टर तस्सिन सुलतान अनिल देशमुख का बयान दर्ज करेंगे. सुलतान इस मामले में जांच अधिकारी हैं.

ऑस्ट्रेलिया ने भारत बायोटेक की कोवैक्सीन को मंजूरी दी

ऑस्ट्रेलिया में TGA ने भारत बायोटेक की कोवैक्सीन को यात्रा उद्देश्यों के लिए मंजूरी दे दी है. यह मान्यता 12 साल और उससे ज्यादा उम्र के यात्रियों के लिए है जिन्हें कोवैक्सीन का टीका लगाया गया है.

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ सहित विभिन्न राज्यों के स्थापना दिवस पर प्रधानमंत्री ने दी बधाई

पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, हरियाणा, केरल, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश के स्थापना दिवस के मौके पर इन राज्यों के लोगों को बधाई दी और उनके स्वस्थ एवं सफल जीवन की कामना की. आंध्र प्रदेश, मध्य प्रदेश, कर्नाटक और केरल राज्य के रूप में 1956 में अस्तित्व में आए थे जबकि हरियाणा 1966 और छत्तीसगढ़ 2000 में राज्य बने.

UP: पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद चार बदमाश गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के थाना दनकौर की पुलिस ने रविवार रात एक मुठभेड़ के बाद चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है. इन बदमाशों ने 27 अक्टूबर को एक किसान से एक लाख रुपये कथित तौर पर लूट लिए थे.

लगातार छठे दिन बढ़े पेट्रोल, डीजल के दाम

पेट्रोल और डीजल की कीमत में लगातार छठे दिन भी बढ़ोतरी जारी रही. दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 35 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि के साथ 109.69 रुपये प्रति लीटर हो गई, जबकि डीजल की कीमतें भी इसी अंतर से बढ़कर 98.42 रुपये प्रति लीटर हो गईं. मुंबई में पेट्रोल की कीमतें अब बढ़कर 115.50 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं जबकि डीजल 106.63 रुपये प्रति लीटर हो गया है, जो सभी महानगरों में सबसे अधिक है.

देश में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या 248 दिनों में सबसे कम

भारत में एक दिन में 12,514 लोगों के कारोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद महामारी के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 3 करोड़ 42 लाख 85 हजार 814 हो गयी है जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या घट कर 1,58,817 हो गयी है जो 248 दिनों में सबसे कम है.

उपराष्ट्रपति नायडू ने राज्यों को स्थापना दिवस पर बधाई दी

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने सोमवार को विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को उनके स्थापना दिवस पर बधाई दी. नायडू ने कहा कि इन राज्यों केंद्र शासित प्रदेशों ने अपनी स्थापना के बाद से लंबा सफर तय कर लिया है और अपनी उपलब्धियों से देश को गौरवान्वित किया है.

SC कमीशन पहुंचे समीर वानखेड़े

एनसीबी मुंबई के जोनल डायरेक्टर अनुसूचित जाति आयोग पहुंचे हैं. उन्होंने कहा है कि फिलहाल अभी मैं बयानबाजी पर कुछ नहीं कहना चाहता. वह कमीशन के सदस्य अंजू बाला के साथ बातचीत कर रहे हैं. वहीं अंजू बाला ने कहा कि हम यहां किसी को बुलाते नहीं है लेकिन अगर कोई अपनी परेशानी और शिकायत लेकर आता है तो उसकी बात सुनते हैं.

बैकग्राउंड

Breaking News Hindi LIVE Updates, 26 October 2021: रोम में आयोजित हुए जी20 शिखर सम्मेलन में सिलसिलेवार बैठकों में शामिल होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूरोप दौरे के अपने दूसरे पड़ाव में स्कॉटलैंड के ग्लासगो पहुंच गए. मोदी जलवायु परिवर्तन पर संयुक्त राष्ट्र के रूपरेखा समझौते के लिए पक्षकारों के 26वें शिखर सम्मेलन (सीओपी-26) में शामिल होंगे. इस सम्मेलन के इतर वह ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के साथ द्विपक्षीय संवाद भी करेंगे. मंगलवार तक की अपनी तीन दिवसीय ब्रिटेन यात्रा के दौरान मोदी सीओपी-26 सम्मेलन को संबोधित करेंगे और सोमवार को दोपहर बाद के एक सत्र में भारत की जलवायु कार्रवाई योजना के बारे में राष्ट्रीय बयान जारी किया जाएगा.


अन्य खबरें-



  • दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल आज एक दिन की यात्रा पर गोवा आएंगे. वह आज शाम गोवा में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. आम आदमी पार्टी ने 2022 में गोवा विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की है.

  • यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि पार्टी कमल के फूल पर चुनाव लड़ेगी जबकि अमित शाह कह चुके हैं. 2022 में योगी की जीत ही मोदी की जीत है. केशव लगातार कहते रहे हैं कि चुनाव नतीजों के बाद चुने हुए विधायक नए सीएम का चुनाव करेंगे.

  • बीजेपी की महाराष्ट्र इकाई अधिक वर्षा के कारण नुकसान का सामना करने वाले किसानों की समस्याओं को दूर करने में राज्य सरकार की विफलता के विरोध में आज राज्यव्यापी प्रदर्शन करेगी. पार्टी ने सार्वजनिक स्थानों पर काली पट्टी बांधकर आज विरोध दर्ज कराने का फैसला किया है. स्थानीय नेता संबंधित सरकारी कार्यालयों में मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपेंगे.

  • राष्ट्रीय राजधानी में करीब 19 महीने बाद सोमवार को आठवीं तक के छात्रों के लिए कई स्कूल 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुल गए. कोविड-19 के कारण मार्च 2020 से स्कूलों में कक्षाएं बंद कर दी गई थीं. नौंवी से 12वीं तक के छात्रों के लिए स्कूल सितंबर में खुल गए थे.


ये भी पढ़ें-
महंगाई का एक और झटका! दिवाली से पहले कमर्शि‍यल LPG सिलेंडर 266 रुपये महंगा, दिल्ली में दाम 2 हजार के पार


कांग्रेस ने ममता बनर्जी को याद दिलाया पुराना रिश्ता, पूछा- बीजेपी के साथ गठबंधन क्यों किया था?

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.