BJP National Executive Meeting: बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यसमिति  की बैठक 7 नवंबर को दिल्ली के एनडीएमसी कन्वेन्शन सेंटर में होगी. सुबह 9.30 बजे से शुरू होकर शाम 4.30 बजे तक चलने वाली बीजेपी की एक दिवसीय नेशनल एग्जीक्यूटिव मीटिंग की शुरुआत बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के भाषण से होगी और समापन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से होगी. 


बैठक के मुख्य अजेंडा में ये मुद्दे


इस बैठक में अभिभाषण, आगामी 5 विधानसभा चुनावों की तैयारियों पर चर्चा और एक प्रस्ताव लाया जाएगा, जिसमें तमाम राजनीतिक मुद्दे, आर्थिक और विदेश नीति के मुद्दे शामिल होंगे. इसी प्रस्ताव में सभी तात्कालिक विषयों को शामिल किया जाएगा. विषय के जानकारों का मानना है कि एक ही प्रस्ताव में किसानों के मुद्दे, कोरोना के खिलाफ पार्टी व सरकार की लड़ाई और मौजूदा आर्थिक मुद्दों के अलावा पार्टी के विस्तार के आगामी कार्यक्रमों पर चर्चा होगी. इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी शामिल होंगे. 


जिन पांच राज्यों (उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर) में चुनाव होने हैं, उनसे बैठक में फीडबैक लिया जाएगा. हाल ही में बीजेपी ने अपनी कार्यसमिति में फेरबदल किए थे. मेनका गांधी और उनके बेटे वरुण गांधी को कार्यसमिति से हटा दिया गया था तो वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया, वीरेंद्र कुमार और अश्विनी वैष्णव को इस टीम में शामिल किया गया था. 


इस बैठक में लगभग 300 बीजेपी नेता रहेंगे जबकि बैठक में सभी राज्यों से प्रदेश अध्यक्ष, संगठन मंत्री और राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य पार्टी के प्रदेश कार्यालय से सामूहिक रूप से (सिंगल लिंक ) वीसी के जरिए जुड़ेंगे. यानी बैठक का फॉर्मेट ऑनलाइन और फ़िज़िकल दोनों (हाइब्रिड) होगा . दिल्ली के एनडीएमसी कन्वेन्शन सेंटर में राष्ट्रीय पदाधिकारी, केंद्रीय मंत्री जो राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य हैं, वो भाग लेंगे. साथ ही दिल्ली प्रदेश के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य भी बैठक स्थल पर फिजिकली कार्यक्रम में भाग लेंगे.


ये भी पढ़ें 



UP Election 2022: बीजेपी, सपा, बसपा, कांग्रेस समेत सभी राजनीतिक दलों ने कसी कमर, सभी पार्टियां गिना रही है अपने काम


By Election Results: अलग-अलग राज्यों में बीजेपी के प्रदर्शन पर क्या बोले जेपी नड्डा? जानें पीएम मोदी के लिए क्या कहा