नई दिल्लीः दिल्ली प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता ने गुरुवार को कहा कि पांच अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर के शिलान्यास के मौके पर पार्टी पूरे शहर भर में विशाल एलईडी स्क्रीन लगाएगी ताकि राजधानी के लोग इसका सीधा प्रसारण देख सकें. गुप्ता ने कहा कि ‘भूमि पूजन’ के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में मौजूद रहेंगे और यह एक ऐतिहासिक मौका होगा. उन्होंने कहा कि पार्टी के नेता दीप प्रज्ज्वलित कर इस अवसर पर जश्न मनाएंगे.


गुप्ता ने एक बयान में कहा, ‘‘इस अवसर को आने वाली पीढ़ियां भी याद करेंगी और यह हमारा दायित्व बनता है कि हम इस ऐतिहासिक क्षण को गौरवशाली बना दें.’’


70 विधानसभा क्षेत्रों में सीधा प्रसारण


गुप्ता ने कहा कि दिल्ली प्रदेश बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता राजधानी की सभी 70 विधानसभा सीटों पर लोगों के साथ ‘‘भूमि पूजन’’ का विशाल एलईडी स्क्रीन पर सीधा प्रसारण देखेंगे. उन्होंने कहा कि शाम को पार्टी के कार्यकर्ता अपने-अपने घरों में दीप जलाएंगे और अपने पड़ोसियों को भी इसके लिए प्रेरित करेंगे.


भारी संख्या में लोगों की भागीदारी का प्रयास


प्रदेश बीजेपी के महासचिव राजेश भाटिया ने कहा कि दिल्ली बीजेपी इस दिन को उत्सव के रूप में मनाएगी और इसमें भारी संख्या में लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करेगी. उन्होंने कहा, ‘‘पांच अगस्त को, 500 सालों के बाद अयोध्या में राम मंदिर का सपना पूरा होने जा रहा है. हम दिल्ली के लोगों के साथ इस दिन को दिवाली की तरह मनाने की तैयारी कर रहे हैं.’’


गौरतलब है कि श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र न्यास ने अयोध्या में भूमि पूजन के लिए प्रधानमंत्री को आमंत्रित किया है. न्यास के सदस्यों के अनुसार, राम मंदिर का निर्माण शुरू करने के वास्ते भूमि पूजन के लिए प्रधानमंत्री के पांच अगस्त को अयोध्या का दौरा करने की उम्मीद है.


यह भी पढ़ें-


योगी सरकार ने Unlock 3 के दिशानिर्देश जारी किए, जानें क्या खुलेंगे और क्या रहेंगे बंद?


सीएम अशोक गहलोत का बड़ा बयान, कहा- राजस्थान में कल रात से हॉर्स ट्रेडिंग का ‘रेट’ बढ़ा