BJP National Executive Meeting: हिमाचल प्रदेश और गुजरात के होने वाले आगामी चुनावों को ध्यान में रखते हुए भारतीय जनता पार्टी अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 2 और 3 जुलाई को हैदराबाद में करने का निर्णय लिया है. इस दो दिवसीय बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के कई अन्य सदस्य भाग लेंगे. 


बता दें कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी बीजेपी की प्रमुख और सबसे शक्तिशाली इकाई है. हर तिमाही में होने वाले इस बैठक में पार्टी के लिए आवश्यक दिशा निर्देश और रणनीति बनाई जाती है. वहीं कोरोना प्रतिबंधों के कारण यह बैठक काफी लंबे समय के बाद हो रही है. 


इससे पहले बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की आखिरी बैठक उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों में चुनाव से ठीक पहले नवंबर 2021 में नई दिल्ली में हुई थी, जहां बीजेपी ने 2022 की शुरुआत में प्रचंड जीत दर्ज की थी. इस बैठक में अलग अलग राज्यों में होने वाले आगामी चुनावों में पार्टी किस तरह से आगे बढ़ना चाहती है और संगठन के विकास सहित कई महत्वपूर्ण चर्चाएं होती हैं. 


गुजरात और हिमाचल में साल के अंत तक होगा चुनाव


वहीं साल के अंत में गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं जिसके मद्देनजप इस बैठक हो काफी अहम माना जा रहा है. फिलहाल दोनों राज्यों में बीजेपी की सरकार है. गुजरात में तो पिछले 29 सालों में बीजेपी की ही सरकार रही है. हालांकि में इससे पहले कांग्रेस की सरकार थी. जाहिर है इस बार होने वाले चुनाव में बीजेपी दोनों ही राज्यों में जीत हासिल करना चाहती है. दो दिवसीय बैठक में चुनाव में इस बात पर जरूर चर्चा की जएगी.


ये भी पढ़ें:


Facebook Love: प्यार में पड़ी बांग्लादेशी युवती सुंदरवन के घने जंगलों को पार कर पहुंची भारत, प्रेमी से रचाई शादी और फिर...


Money Laundering Case: स्मृति ईरानी बोलीं- सत्येंद्र जैन को क्यों बचा रहे केजरीवाल? दिल्ली सीएम ने दिया ये जवाब...