Rajnath Singh on Rahul Gandhi: पाकिस्तान के पूर्व मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी की तारीफ करके उनकी मुसीबतें बढ़ा दी हैं. दरअसल, इस तारीफ के बाद से भारतीय जनता पार्टी (BJP) लगातार कांग्रेस और राहुल गांधी पर हमले कर रही है. बीजेपी इस मुद्दे पर राहुल गांधी से जवाब मांग रही है.


अब इस मामले में रक्षा मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह की भी एंट्री हुई है. उनका कहना है कि पाकिस्तान के पूर्व मंत्री का राहुल गांधी की तारीफ करना बड़ी चिंता का विषय है औ कांग्रेस को इस पर स्पष्टीकरण देना चाहिए.


कांग्रेस पर लगाए गंभीर आरोप


पीटीआई से बातचीत में राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी के अंदर कोई दम नहीं है, जबकि उनकी पार्टी चुनावी लाभ के लिए हिंदू-मुस्लिम के बीच विभाजन पैदा करने का प्रयास कर आग से खेल रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस धार्मिक आधार पर तनाव पैदा करने की कोशिश कर रही है. कांग्रेस सामाजिक सौहार्द बिगाड़ना चाहती है. वे मुस्लिम समुदाय को केवल वोट बैंक के रूप में देखते हैं.


किया बीजेपी की बड़ी जीत का दावा


राजनाथ सिंह ने कांग्रेस को सुझाव देते हुए कहा कि मेरा उनको एक सुझाव है- राजनीति केवल सरकार बनाने के लिए नहीं की जानी चाहिए. राजनीति का उद्देश्य राष्ट्र निर्माण होना चाहिए. उन्होंने बीजेपी की फिर से बड़ी जीत का दावा किया.


क्या है पूरा मामला?


दरअसल, पाकिस्तान के नेता और इमरान खान सरकार में मंत्री रह चुके चौधरी फवाद हुसैन ने पिछले एक हफ्ते में दो बार राहुल गांधी की तारीफ की है. फवाद हुसैन ने शनिवार (4 मई 2024) को एक्स पर लिखा था फवाद हुसैन ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा था, “राहुल गांधी में अपने परदादा जवाहरलाल की तरह एक समाजवादी भावना है, विभाजन के 75 साल बाद भी भारत और पाकिस्तान की समस्याएं एक जैसी हैं. राहुल साहब ने अपने आखिरी भाषण में कहा कि 30 या 50 परिवार भारत के 70% हिस्से के मालिक हैं. धन तो पाकिस्तान में है, जहां केवल पाक बिजनेस काउंसिल नामक एक बिजनेस क्लब और कुछ रियल एस्टेट सेठों के पास पाक धन का 75% हिस्सा है.. धन का उचित वितरण पूंजीवाद की सबसे बड़ी चुनौती है.”


ये भी पढ़ें


Lok Sabha Election: पुरी से सुचरिता मोहंती के चुनावी मैदान छोड़ने के बाद कांग्रेस ने बदला प्रत्याशी, संबित पात्रा के खिलाफ अब इस नेता को उतारा