Robert Vadra News: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा को लेकर राजनीतिक गलियारों में चर्चा चल रही थी कि पार्टी उन्हें अमेठी से टिकट दे सकती है. वाड्रा भी खुद इस बात के संकेत दे रहे थे. हालांकि, कांग्रेस ने गांधी परिवार के गढ़ से किशोरी लाल शर्मा को टिकट दिया है. वहीं, अब अमेठी से टिकट नहीं मिलने पर वाड्रा का पहला रिएक्शन भी सामने आया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि राजनीति की कोई भी ताकत परिवार के बीच नहीं आ सकती है.


एक फेसबुक पोस्ट में रॉबर्ट वाड्रा ने कहा, "राजनीति की कोई भी शक्ति, पद हमारे परिवार के बीच नहीं आ सकता है. हम सभी अपने महान राष्ट्र की जनता और लोगों की बेहतरी के लिए हमेशा काम करेंगे और करते रहेंगे. आपके समर्थन और शुभकामनाओं के लिए सभी को धन्यवाद. मैं सदैव अपनी जनसेवा के माध्यम से यथासंभव लोगों की मदद करूंगा." कांग्रेस ने रायबरेली से राहुल गांधी और अमेठी से किशोरी लाल शर्मा को मैदान में उतारा है. शर्मा को गांधी परिवार का करीबी माना जाता है.


रॉबर्ट वाड्रा ने अमेठी से चुनाव लड़ने की जताई थी इच्छा


दरअसल, रॉबर्ट वाड्रा ने कई मौकों पर राजनीति में आने और अमेठी से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी. पिछले महीने वाड्रा ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "पूरे देश से आवाज आ रही है. लोग चाहते हैं कि मैं सक्रिय राजनीति में आऊं, क्योंकि मैं हमेशा देश के लोगों के बीच रहा हूं. लोग हमेशा चाहते हैं कि मैं उनके क्षेत्र में रहूं. मैंने वहां (अमेठी) 1999 से ही चुनाव प्रचार किया है. लोग गांधी परिवार के साथ हैं क्योंकि वे राहुल और प्रियंका की कड़ी मेहनत को देख रहे हैं."


अमेठी पर बार-बार आ रहा था वाड्रा का 'दिल'


ठीक ऐसे ही अप्रैल से पहले हफ्ते में भी वाड्रा ने राजनीति में डेब्यू की इच्छा जाहिर की. उन्होंने कहा था, "जो कोई भी रायबरेली या अमेठी का प्रतिनिधित्व करता है उसे लोगों की प्रगति, उनकी सुरक्षा के लिए काम करना चाहिए और भेदभाव की राजनीति नहीं करनी चाहिए. अमेठी की जनता अपने मौजूदा सांसद से बेहद नाराज है" 


उन्होंने कहा था, "अमेठी के लोगों को लगता है कि उन्होंने स्मृति ईरानी को चुनकर गलती की और वे चाहते हैं कि गांधी परिवार का कोई सदस्य वापस लौटे. वास्तव में, वे मुझसे यह भी उम्मीद करते हैं कि अगर मैं संसद सदस्य बनने का फैसला करता हूं तो मैं उनके निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करूं."


यह भी पढ़ें: 'रॉबर्ट वाड्रा की अमेठी में हुई अनदेखी', BJP ने किया दावा, 'राहुल खेमे' पर लगाया जीजा का प्लान फेल करने इल्जाम