BJP Ko Jaano Initiative: 'बीजेपी को जानो' पहल (BJP Ko Jaano Initiative) के तहत भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP President JP Nadda) एक बार फिर विदेशी राजदूतों (Foreign Envoys) से मुलाकात करेंगे. दुनिया भर के लोगों तक पहुंचने की अपनी पहल को जारी रखते हुए बीजेपी (BJP) 150 से अधिक देशों के राजदूतों से जुड़ने की उम्मीद कर रही है. ऐसी चौथी बैठक शनिवार को दिल्ली (Delhi) में बीजेपी मुख्यालय (BJP Headquarter) में होगी. 13 देशों के मिशन प्रमुख (Mission Chief) शनिवार को शाम 4 बजे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के साथ बातचीत में हिस्सा लेंगे.


ये बातचीत 6 अप्रैल को बीजेपी के स्थापना दिवस पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा शुरू किए गए कार्यक्रमों की श्रृंखला "भाजपा को जानो" का एक हिस्सा है. पार्टी अपनी ऐतिहासिक यात्रा, विचारधारा, संरचना और चल रही गतिविधियों पर विस्तृत जानकारी प्रस्तुत करती है. नड्डा राष्ट्र निर्माण में पार्टी और बीजेपी सरकारों के इतिहास, संघर्षों, सफलताओं, विचारधारा और योगदान पर भी विस्तार से बताते रहे हैं.


दूतों को अलग-अलग समूहों में किया गया विभाजित


दूतों को अफ्रीकी, पूर्वी एशियाई, खाड़ी, सीआईएस और उत्तरी अमेरिकी देशों सहित समूहों में विभाजित किया गया है. इस सीरीज के अगले इवेंट 13 जून और 15 जून को होने हैं. आज के कार्यक्रम के दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राज्यवर्धन सिंह राठौर, गुरु प्रकाश पासवान, विदेश मामलों के विभाग के पार्टी प्रभारी विजय चौथवाले और कुछ अन्य प्रतिष्ठित भाजपा नेता भी जेपी नड्डा के साथ शामिल होंगे. विदेश मामलों के विभाग, अपने नवीनतम अवतार में, तत्कालीन भाजपा अध्यक्ष अमित शाह द्वारा नवंबर 2014 में चौथईवाला के अध्यक्ष के रूप में लॉन्च किया गया था.


इसलिए की गई बीजेपी को जानो पहल की शुरूआत


इस मामले पर जेपी नड्डा (JP Nadda) ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) आज दुनिया का सबसे बड़ा राजनीतिक संगठन (Political Organisation) है. हम दुनियाभर के सभी राजनीतिक दलों (World Political Organisations) के साथ संबंध सुधारना चाहते हैं, ताकि हम एक ऐसी दुनिया बनाने की दिशा में काम कर सकें जहां शांति, विकास, समृद्धि और सहयोग हो. यही कारण है कि हमने 'बीजेपी को जानो' की पहल (BJP Ko Jaano Initiative) की है.


ये भी पढ़ें: Know BJP: 'बीजेपी को जानो' पहल के तहत JP Nadda ने की विदेशी दूतों से बातचीत, अब तक 34 विदेशी दूत बने इसका हिस्सा


ये भी पढ़ें: Gorakhpur News: जेपी नड्डा ने गोरखपुर में किया बीजेपी के नए कार्यालय का लोकार्पण, पीएम मोदी के लिए कही ये बड़ी बात