JP Nadda in Know BJP: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने शनिवार को दिल्ली के पार्टी मुख्यालय में रूस सहित सात देशों के दूतों से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने 'बीजेपी को जानो' (Know BJP) पहल के तहत विदेशी दूतों के साथ बातचीत की है. पार्टी की ओर से जानकारी दी गई है कि जेपी नड्डा ने अभी तक इस पहल के तहत अभी तक कुल 34 विदेशी दूतों से बातचीत की है.


बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने शनिवार को लाओस, रूस, क्यूबा, ​​ताजिकिस्तान, किर्गिस्तान, उज्बेकिस्तान और तुर्की के दूतों से मुलाकात कर बातचीत की है. जानकारी के अनुसार यह बैठक तकरीबन तीन घंटे तक चली है. पार्टी के विदेश मामलों के प्रमुख विजय चौथवाले का कहना है कि नरेंद्र मोदी सरकार के तहत भारत की वैश्विक पहचान बढ़ी है. जिसके कारण विदेशी दूतों को पार्टी के इतिहास और विजन से परिचित कराया जा रहा है.


तीन से चार सेशन में हो सकता है प्रोग्राम


विजय चौथवाले के अनुसार आने वाले दिनों में बीजेपी अपनी इस मुहिम को और बढ़ाने वाली है, जिसके तहत अन्य देशों के राजदूतों के साथ बातचीत की जाएगी. चौथवाले का कहना है कि बीजेपी इस महीने 'बीजेपी को जानो' के तीन से चार सत्र कर सकती है. इस दौरान देश की अन्य पार्टी से पार्टी की बातचीत बढ़ाने की योजना बनाई जा रही है.


बीजेपी के बारे में किया जागरुक


विजय चौथवाले का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ग्रांड विजन के कारण बीजेपी की दुनियाभर में अगल पहचान बन रही है. ऐसे में दुनिया का हर शख्स बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार की उपलब्धियों के माध्यम से भारत को बेहतर तरीके से पहचान रहा है. उनका कहना है कि अब एक पार्टी के तौर पर विदेशी लोगों के बीच बीजेपी के बारे में अधिक जागरुकता की जरूरत है.


कार्यक्रम में दी संगठन की जानकारी 


चौथवाले के अनुसार पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के 'बीजेपी को जानो' (Know BJP) कार्यक्रम में सात देशों के दूत शामिल हुए थे, जिसमें दो राजदूत कुछ कारणों से शामिल नहीं हो सके. इस दौरान जेपी नड्डा ने बीजेपी (BJP) के विस्तार, सदस्यता में लगातार हो रही तेजी और बीजेपी के विभागों और फ्रंटल संगठनों की संरचना और भूमिका के बारे में जानकारी दी है.


इसे भी पढ़ें-
Sidhu Moose Wala Murder: पुलिस के हाथ लगा बड़ा सुराग, हरियाणा के इस शहर से जुड़ा सिद्धू मूसेवाला की हत्या का लिंक


US-Saudi Arabia Relations: सऊदी अरब में मानवाधिकारों की स्थिति पर जो बाइडेन ने कहा- मेरा रुख नहीं बदलने वाला