BJP Parliamentary Board Meeting: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के संसदीय दल की बैठक मंगलवार, 20 दिसंबर यानी कि कल सुबह 9.30 बजे से होगी. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) समेत कई वरिष्ठ नेता शामिल होंगे. सत्तारूढ़ पार्टी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah), रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के भी शामिल होने की उम्मीद है. इससे पहले 14 दिसंबर को भी भाजपा के संसदीय दल की बैठक हुई थी.


पिछली संसदीय दल की बैठक में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 में मिली प्रचंड जीत का जश्न मनाया था. वो बैठक 14 दिसंबर को संसद भवन परिसर में ही हुई थी. उस बैठक में पीएम मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी के तमाम सांसद उपस्थित रहे.  


गुजरात में मिली थी ऐतिहासिक जीत 


मालूम हो कि, इसी महीने गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के परिणाम जारी हुए थे. इन चुनाव में भाजपा ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में गुजरात में भाजपा ने कुल 182 में से 156 सीटें (86%) जीत लीं थीं. यह राज्य के 62 साल के इतिहास में किसी पार्टी की सबसे बड़ी जीत साबित हुई. खास बात यह भी थी कि इस बार एंटी इन्कंबेंसी नहीं रही क्योंकि भाजपा ने पिछले चुनाव में जीती 92 सीटें इस बार भी जीत लीं.


वहीं, SC वर्ग के हिसाब से भी देखें तो इस चुनाव में भाजपा को 57% SC सीटें ज्यादा मिलीं. SC की 13 सीटों में भाजपा 11 और कांग्रेस 3 सीटें जीती. जबकि, इससे पहले 2017 के चुनाव में इनमें से कांग्रेस ने 6, भाजपा ने 7 सीट जीती थीं. ऐतिहासिक जीत मिलने के बाद भाजपा की संसदीय दल की बैठक हुई, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी के पहुंचने पर उनका माला पहनाकर जोरदार स्वागत किया गया था. भाजपा सांसदों ने गुजरात में मिली जीत को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल को भी बधाइयां दी.


ये भी पढ़ें- पंजाब चुनाव में करारी हार के महीनों बाद फिर एक्टिव हुए चरणजीत सिंह चन्नी, दिल्ली में मुलाकातों का दौर