PM Modi On Parliamentry Meeting: देश की संसद में विपक्षी पार्टी कांग्रेस जहां एक तरफ बीजेपी पर अडानी को लेकर हमलावर है तो वहीं बीजेपी ने 2024 में होने वाले आम चुनावों के लिए अपनी कमर कस ली. 


संसद के सत्र के दौरान पीएम मोदी ने अपने सांसदों को संबोधित करते हुए चुनाव जीतने के मंत्र दिए. पीएम मोदी ने सांसदों से कहा कि अगर पार्टी के विधायक मतदाताओं तक सही समय पर पहुंचते हैं तो कोई भी सत्ता विरोधी लहर बीजेपी को नुकसान नहीं पहुंचा पाएगी. 


अपने निर्वाचन क्षेत्रों में जाएं सांसद
पीएम मोदी ने अपने सांसदों को संबोधित करते हुए कहा कि  जीत का बस एक ही मंत्र है, पार्टी सांसदों को अपने निर्वाचन क्षेत्रों में जाना चाहिए और जनता के मुद्दों से जुड़े रहना चाहिए. पीएम मोदी ने ये सभी बातें एक फरवरी को बजट की घोषणा के बाद बीजेपी संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए कहीं. 


पीएम मोदी ने कहा कि भले ही यह अगले लोकसभा चुनाव से पहले आखिरी पूर्ण बजट था लेकिन किसी में भी इसे चुनावी बजट कहने की हिम्मत नहीं है. 


गरीबों का रखें ध्यान
पीएम मोदी ने सांसदों को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने अपने बजट में गरीब और हाशिए पर खड़े लोगों को फोकस में रखा. उन्होंने कहा कि उन्होंने सभी सांसदों को अपने निर्वाचन क्षेत्रों में जाने के लिए कहा और कहा कि सांसद लोगों से यह भी पूछें कि उनको बजट में क्या मिला?


पीएम मोदी ने इससे पहले भी मतदाताओं तक पहुंच के महत्व पर जोर दिया था. पिछले महीने बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में उन्होंने पार्टी नेताओं से लोकसभा चुनाव के लिए कमर कसने को कहा था.


क्या है बीजेपी का फार्म्युला?
दिसंबर में बीजेपी ने 2024 के लोकसभा चुनावों में जीतने के लिए कठिन लोकसभा सीटों की संख्या 144 से बढ़ाकर 160 कर दी थी. ऐसा उसने बिहार में नीतीश कुमार की जद (यू) से अलग होने के बाद किया, क्योंकि बीजेपी बिहार में अपने दम पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. 
 
बीजेपी ने 2019 के चुनावों से पहले इसी तरह की एक सूची और तैयार की थी. इस सूची में उसने अपनी चिन्हित की हुई कठिन सीटों में से अधिकतर सीटों पर अपनी जीत दर्ज कर ली थी. 2019 में बीजेपी ने 2014 की 282 सीटों के मुकाबले,   543 में से 303 संसदीय सीटों पर जीत दर्ज की थी.


Operation Dost: भारतीय सेना का एक और विमान, 135 टन राहत सामग्री, पहुंच गया तुर्किए की तबाही के बीच मदद पहुंचाने