BJP Parliamentary Board Meeting: दिल्ली में बीजेपी के संसदीय बोर्ड की बैठक चल रही है. इस बैठक में पीएम मोदी (PM Modi), केंद्रीय मंत्री अमित शाह (Amit Shah), नितिन गडकरी (Nitin Gadkari), राजनाथ सिंह (Rajnath Singh), भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव बीएल संतोष (BL Santosh) और मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) मौजूद हैं. ये बैठक दिल्ली में पार्टी के मुख्यालय में हो रही है. बैठक के बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा एनडीए के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का एलान कर सकते हैं. 


बीजेपी संसदीय बोर्ड पार्टी का शीर्ष संगठनात्मक निकाय है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, जेपी नड्डा सहित अन्य सदस्य हैं. इस बैठक के बाद सभी बीजेपी सांसदों की एक और बैठक होगी. 


द्रौपदी मुर्मू को बनाया है राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार


बता दें कि, बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए ने पहले ही द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है, जो विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं. बीजेपी के द्वारा राष्ट्रपति पद के लिए आदिवासी समुदाय से ताल्लुक रखने वाले द्रौपदी मुर्मू के नाम की घोषणा के बाद, अब सभी की निगाहें इस बात पर टिकी हैं कि क्या पार्टी उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए किसी अनुभवी चेहरे का चुनाव करेगी. 


राष्ट्रपति चुनाव जीतने पर द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) देश के शीर्ष संवैधानिक पद पर काबिज होने वाली पहली आदिवासी महिला बन जाएंगी. बता दें कि, 2017 में, बीजेपी ने तत्कालीन कैबिनेट मंत्री एम वेंकैया नायडू (M. Venkaiah Naidu) को अपने उपराष्ट्रपति उम्मीदवार के रूप में नामित किया था. 18 जुलाई को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होना है.


ये भी पढ़ें- 


Delhi High Court: दिल्ली हाईकोर्ट की बड़ी टिप्पणी, 'सहमति से प्रेग्नेंट हुई कुंवारी महिला 23 हफ्ते बाद अबॉर्शन नहीं करा सकती'


PM Modi का 'फ्री रेवड़ी कल्चर' को लेकर तंज, कहा- ये देश विकास के लिए नुकसानदायक, जानें उनके भाषण की 10 बड़ी बातें