Shehzad Poonawalla On Yashwant Sinha: बीजेपी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा के एक ट्वीट की आलोचना की है. सिन्हा ने कहा था कि उनकी योजना अब पापुआ न्यू गिनी से मोदी के टिकट पर अपना अगला लोकसभा चुनाव लड़ने की है, जो उन्हें उम्मीद है कि मिल जाएगा. इसके जवाब में बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, कांग्रेस चाहती थी कि ये भारत के राष्ट्रपति बनें! सोचिए कि अगर ऐसा हो जाता तो क्या होता.


यह टिप्पणी तब आई है जब पीएम मोदी भारत और 14 द्वीप देशों के बीच एक महत्वपूर्ण शिखर सम्मेलन की मेजबानी करने के लिए अपनी पहली यात्रा पर पापुआ न्यू गिनी में थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार (21 मई) को पापुआ न्यू गिनी पहुंचे थे, जहां एयरपोर्ट पर उनका स्वागत पीएम जेम्स मारपे (James Marape) ने पैर छूकर किया था.


पापुआ न्यू गिनी में सर्वोच्च समान से नवाजे गए पीएम मोदी 


पापुआ न्यू गिनी ने पीएम मोदी को कम्पेनियन ऑफ द ऑर्डर ऑफ लोगहू से सम्मानित किया है, जो देश के बहुत कम अनिवासियों को अब तक दिया गया है. यह पुरस्कार प्रशांत द्वीप देशों की एकता के कारण और ग्लोबल साउथ के कारणों की अगुवाई करने के लिए था. मारापे ने पीएम मोदी को ग्लोबल साउथ का नेता कहकर संबोधित किया था.






पीएम मोदी के पैर छूने पर संजय राउत ने भी किया था तंज 


इससे पहले शिवसेना (उद्धव बाल ठाकरे गुट) के नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने पीएम जेम्स मारपे के पैर छूने को लेकर तंज किया था. उन्होंने कहा पापुआ न्यू गिनी काला जादू में बहुत भरोसा करता है और वहां ये बहुत चलता भी है. इन्हें लगा होगा कि भारत से कोई बहुत बड़ा जादूगर आया है जो उन्हें जादू सिखाएगा. ये अच्छी बात है कि उन्होंने पीएम मोदी के पैर छुए. वो बुजुर्ग हैं. 


ये भी पढ़ें: 


PM Modi: फिजी और पापुआ न्यू गिनी में ही नहीं, अब तक कई देशों में सर्वोच्च सम्मान से नवाजे गए पीएम मोदी, देखिए पूरी लिस्ट