मुंबईः बीजेपी सांसद मनोज कोटक ने मुंबई मेट्रो रेलवे परियोजना मे हो रही देरी और मुंबई कारशेड के मुद्दे को लोकसभा में उठाया. सांसद मनोज कोटक ने लोकसभा मे कहा की महाराष्ट्र सरकार की उदासीनता की वजह से मेट्रो रेलवे परियोजना में देरी हो रही है और मेट्रो कार शेड के स्थानांतरण ने देरी को और अधिक बढ़ा दिया है. देरी के कारण परियोजना की लागत बढ़ रही है जो आम मुंबईकरों को प्रभावित कर रही है इसलिए मेट्रो परियोजना पर रुके हुए काम जल्द से जल्द शुरू होने चाहिए ताकि मुंबईकरों को ट्राफिक की समस्या से निजात मिले.


सासंद मनोज कोटक ने लोकसभा मे कहा, "प्रधानमंत्री मोदी ने महानगरों के विकास के लिए अलग-अलग शहरो मे  मेट्रो रेल योजनाओं को गति देने का काम किया. महाराष्ट्र में बीजेपी की सरकार थी तो मेट्रो की परियोजनाओं को तेज़ी से बढाने का काम चल रहा था. मेट्रो का काम बड़े पैमाने पर आगे बढ़ने लगा था लेकिन राज्य में सरकार बदली और तीन दलों की महाविकास आघाड़ी की सरकार आयी. मेट्रो के लिए कारशेड आवश्यक था और कारशेड का काम हो चुका था लेकिन शिवसेना के जिद के कारण कारशेड की जगह बदली गयी. जहा कारशेड बनाने की शुरूआत की गयी, वो जगह केंद्र सरकार या प्राईवेट ओनर मे अटकी हुई है, जिसका मामला कोर्ट में लंबित है.''


मनोज कोटक ने कहा की मुंबई की ट्रैफिक समस्या पर निजात पाने के लिए मेट्रो परियोजना आवश्यक है. लोकल ट्रेनों में आम लोगो की यात्रा सीमित समय के लिए है जिसका भार ट्रैफिक के रूप में नज़र आ रहा है. इस मेट्रो परियोजना के देरी के कारण बहुत नुकसान होता है और टैक्सपेयर का पैसा जाया जा रहा है. महाराष्ट्र सरकार को मुंबईकरों की भावना से अवगत कराया जाए. मेट्रो परियोजना तत्काल शुरू की जाए. लागत मे इजाफा हो रहा है इसकी जिम्मेदारी महाराष्ट्र सरकार की है.


बीजेपी सांसद मनोज कोटक ने लोकसभा में उठाया OTT प्लेटफार्म पर सेंसरशिप की मांग