नई दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद मनोज कोटक ने आज लोकसभा में OTT (ओवर द टॉप) प्लेटफार्म पर सेंसरशिप लाने और रेगुलेटरी बॉडी लाकर उसे कंट्रोल करने की मांग की. सांसद मनोज कोटक ने देश मे सबसे पहले ओटीटी प्लेटफार्म पर रेगुलेटरी बॉडी लाने की मांग की थी और आज लोकसभा में भी यह मुद्दा उठाया. सांसद मनोज कोटक ने लोकसभा में कहा है कि OTT प्लेटफार्म पर सेंसरशिप न होने की वजह से अभिव्यक्ति की आजादी के नाम पर अनुचित लाभ उठाया जाता है.


उन्होंने कहा कि अभिव्यक्ति की आजादी के नाम पर ओटीटी प्लेटफार्म पर जो प्रोग्राम टेलीकास्ट किये जाते है उसमें सेक्स, वॉयलेशन, ड्रग, गाली, घृणा और वल्गरिटी से भरे हुए होते हैं. सासंद ने कहा कि ओटीटी विशेषकर हिन्दू भावना और धार्मिक सेंटीमेंट्स को आघात पहुंचाते हैं.


गौरतलब है कि इसके पहले बीजेपी सांसद मनोज कोटक ने सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर को पत्र लिखा था. पत्र में सूचना और प्रसारण मंत्रालय से मांग कि थी कि ओटीटी प्लेटफार्म के लिये एक रेगुलेटरी अथॉरिटी बनानी चाहिए साथ ही विवादित वेब सीरीज तांडव पर बैन लगाने की बात कही थी.


पत्र में सांसद मनोज कोटक ने लिखा था कि ओटीटी प्लेटफार्म युवाओं में काफी पॉपुलर है. अभी तक कोई भी कानून और ऑटोनोमस बॉडी नहीं बनाया गया है जिससे कि ओटीटी प्लेटफार्म और इनके डिजिटल कंटेंट को नियंत्रित किया जा सके. उन्होंने कहा कि अब यह जरूरी है कि इसे रेगुलेट किया जाए.


मिस इंडिया 2020 : रनर अप मान्या सिंह के रिक्शा चालक पिता ने सुनाई संघर्ष की दास्तां


वैक्सीन मदद पर बात के साथ ट्रूडो ने पीएम मोदी से की किसान आंदोलन पर भी बात