नई दिल्ली: बिहार विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी प्रत्याशियों की पहली सूची आज जारी हो सकती है. रविवार को पीएम मोदी की मौजूदगी में बीजेपी की केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में इस पर मैराथन मंथन हुआ है.


बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, देवेंद्र फडणवीस, भूपेंद्र यादव, बीएल संतोष, संजय जायसवाल, शाहनवाज हुसैन, नित्यानंद रॉय, बिहार भाजपा के संगठन मंत्री नागेंद्र शामिल हुए.


बिहार में एनडीए से लोक जनशक्ति पार्टी के अलग होने के बाद बीजेपी और जेडीयू के बीच सीटों को लेकर फिफ्टी-फिफ्टी वाला फॉर्मूला लागू हो सकता है. सूत्रों का कहना है कि भाजपा और जदयू के बीच सीटों का बंटवारा लगभग फाइनल हो चुका है. 119 से 120 सीटों पर भाजपा के चुनाव लड़ने की संभावना है.


नीतीश ने नाराज एलजेपी, एनडीए का साथ छोड़ा
पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी बिहार में एनडीए से अलग चुनाव लड़ने का फैसला किया है. एलजेपी के अध्यक्ष चिराग पासवान की मौजूदगी में संसदीय बोर्ड की बैठक में ये फैसला हुआ. एलजेपी ने तय किया है कि वो नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव नहीं लड़ेगी.


ऐसे में कई सीटों पर एलजेपी और जेडीयू में टक्कर होनी तय है लेकिन एलजेपी ने बीजेपी से अपना नाता नहीं तोड़ा है. तय ये हुआ है कि एलजेपी उन सीटों पर अपने प्रत्याशी नहीं उतारेगी जहां बीजेपी उम्मीदवार खड़े होंगे.


ये भी पढ़ें
एक्सीडेंट में टीवी प्रेजेंटर जेफ आइजनबर्ग की मौत हुई, कर रहे थे ब्रिटिश लैंड स्पीड रिकॉर्ड बनाने की कोशिश
व्हाइट हाउस ने कहा- पब्लिक को जितना बताया गया उससे कहीं ज्यादा खराब थी राष्ट्रपति ट्रंप की हालत