Modi Government 3 Years Of 2.0: देश में नरेंद्र मोदी सरकार (Modi Government) के दूसरे कार्यकाल के आज 3 साल पूरे हो गए हैं. बीजेपी (BJP) आज से अगले 15 दिनों तक जनसंपर्क अभियान (Public Relations Campaign) चलाएगी. ऐसा पहली बार हुआ था जब कोई गैर कांग्रसी सरकार अपना कार्यकाल पूरा करने के बाद लगातार दूसरी बार सत्ता में आई. शानदार जीत के साथ पीएम मोदी (PM Modi) ने तीन साल पहले आज के ही दिन यानी 30 मई 2019 को दूसरी बार पीएम पद की शपथ ली थी. 


मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के तीन साल पूरे होने के साथ ही सत्ता में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के आठ साल भी पूरे हो गये हैं. एनडीए सरकार के 8 साल पूरे होने पर बीजेपी ने मोदी सरकार के कामकाज को आम लोगों तक पहुंचाने के लिए बड़ी योजना बनाई है. इस मौके पर कल शिमला के रिज मैदान में विशेष समारोह का आयोजन होगा, जिसमे पीएम नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे. समारोह के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल प्रदेश में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंकेंगे.


शिमला में कल मेगा रैली!


हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Jai Ram Thakur) ने कहा कि यह हिमाचल प्रदेश के लिए गौरव के क्षण हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्र सरकार के 8 साल पूरे होने पर रैली के लिए शिमला को चुना है. सभी जिला मुख्यालयों को वर्चुअल जोड़ा जायेगा. हिमाचल के लिए ये बड़ा मौका है, जिसका लाभ प्रदेश को मिलेगा. इस समारोह में सभी बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और केंद्र सरकार के मंत्री भी शामिल होंगे.


मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 3 साल पूरे


उससे पहले आज दूसरे कार्यकाल के तीन साल पूरे होने पर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) आज शाम 4 बजे प्रेस कांफ्रेंस करेंगे. इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) भी मौजूद रहेंगे. केंद्र सरकार में शामिल मंत्री ये दावा करते रहे हैं कि पीएम मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार विगत 8 सालों से 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के मूल मंत्र के साथ काम कर रही है. 30 मई, 2019 को नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी 2014 की तुलना में और भी बड़ा जनादेश हासिल करने में सफल रही थी. एनडीए (NDA) गठबंधन ने लोकसभा में 353 सीटें हासिल कीं थी, जिसमें अकेले बीजेपी ने 303 सीटें हासिल की थी. 


ये भी पढ़ें:


Amit Shah Gujarat Visit: अमित शाह ने अहमदाबाद में अंतरराष्ट्रीय खेल परिसर का किया शिलान्यास, बोले खुद करूंगा यहां के काम की मॉनिटरिंग


BJP Candidates List: राज्यसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 18 उम्मीदवारों के नामों का किया एलान, यहां देखिए पूरी लिस्ट