Ram Mandir Pran Pratishtha: 22 जनवरी को अयोध्या के राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर एक तरफ जहां देश में उत्साह का माहौल है तो वहीं दूसरी तरफ इसे लेकर राजनीति भी खूब हो रही है. कई विपक्षी दलों ने कार्यक्रम में शामिल होने से इनकार करते हुए खुद को किनारे रखा है और सवाल भी किए. मामले पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव निखिल आनंद ने आरजेडी पर हमला किया.


उन्होंने कहा, “आरजेडी के नेता मुस्लिम वोट बैंक को पाने के लिए तुष्टिकरण की राजनीति कर रहे हैं, इसी के चलते ये सब किया जा रहा है और इसीलिए वो राम मंदिर पर लगातार सवाल खड़ा कर रहे हैं. पहले फिलिस्तीन के समर्थन में माहौल खड़ा किया और अब लगातार राम मंदिर के नाम पर बयानबाजी कर रहे हैं. ये इनकी मंशा को बताया है.”


निखिल आनंद ने नीतीश कुमार पर हमला करते हुए कहा, “नीतीश कुमार की ओर से अपने मंत्रियों के बयानों पर सवाल न खड़ा करना भी सवाल पैदा कर रहा है. नीतीश कुमार की मूक सहमति है क्या?”


‘अयोध्या में ब्लास्ट करवा सकती है बीजेपी’


दरअसल लालू प्रसाद यादव की पार्टी आरजेडी के विधायक अजीत यादव उर्फ रंजीत यादव ने सनसनी खेज दावा करते हुए कहा कि बीजेपी अपने लोगों से अयोध्या में ब्लास्ट करवा सकती है. इससे पहले शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर और आरजेडी विधायक फतेह बहादुर ने भी राम मंदिर को लेकर विवादित बयान दिया था.


आरजेडी विधायक अजीत यादव ने कहा, “अयोध्या में इतनी भीड़ जमा करवा रहे हैं ये भी डर है कि वहां अपने ही लोगों से ब्लास्ट करवा देंगे और कहेंगे कि पाकिस्तान वाले आतंकवादी ने किया है, ये मुसलमान लोगों की देन है.’


‘मंदिर लूटने की जगह’


इससे पहले बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने कहा था, “अगर आपको चोट लग जाएगी तो आप मंदिर जाएंगे या अस्पताल. ठीक उसी तरह से अगर आपको ज्ञान लेना है, पढ़ लिखकर बड़ा अधिकारी या होशियार बनना है तो स्कूल जाना होगा, मंदिर जाने से काम नहीं चलेगा.” इसके साथ ही उन्होंने मंदिर को लूटने और लुटाने की जगह बताया.


ये भी पढ़ें: Ram Mandir Inauguration: संन्यासियों का नहीं, शैव का भी नहीं तो किस संप्रदाय का है राम मंदिर, उद्घाटन से पहले चंपत राय ने बताया