Ajay Alok On Opposition: जेडीयू अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले गठबंधन एनडीए में शामिल होने के बाद तमाम तरह की राजनीतिक प्रतिक्रियाएं सामने आईं. इसे कांग्रेस नेतृत्व वाले इंडिया गठबंधन को एक झटके के रूप में देखा जा रहा है. हालांकि कांग्रेस का कहना है कि इससे बहुत ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा. वहीं बीजेपी नेता अजय आलोक ने पूरे विपक्ष को निशाने पर लिया.


बिहार में एनडीए सरकार बनने के बाद उन्होंने कहा, “घमंडिया गठबंधन का बिखर चुका है. जहां-जहां राहुल गांधी के पांव पड़े वहां-वहां बंटाधार हो गया. बिहार में एनडीए की सरकार आई है. नई सरकार पूरे जोश के साथ पीएम मोदी के विजन के साथ जनता के लिए काम करेगी. अब ये पीएम मोदी का बिहार है और उनके विजन को पूरा किया जाएगा.”


रोहिणी आचार्य के ट्वीट पर क्या बोले अजय आलोक?


बिहार में नीतीश कुमार के एनडीए के पाले में जाने पर आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव की बेटी ने कहा, “कूड़ा गया फिर से कूड़ेदानी में, कूड़ा मंडली को बदबूदार कूड़ा मुबारक.” इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए अजय आलोक ने कहा कि इतने दिन से सर पर सजा कर क्यों घूम रहे थे? ये कहिए न अंगूर खट्टे हैं.


कांग्रेस के बयान पर अजय आलोक


कांग्रेस पार्टी ने नीतीश कुमार की तुलना ‘गिरगिट’ से की. इस पर बीजेपी नेता ने कहा, “कांग्रेस पार्टी अहंकारी पार्टी है. ये किसी को साथ लेकर नहीं चल सकते हैं. नीतीश जी ने जो किया सही किया. बिहार की प्रगति के लिए वापस बीजेपी के साथ आ गए.”


ओवैसी के बयान और इंडिया गठबंधन पर  


एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए अजय आलोक ने कहा कि पहले जब हमारी सरकार जेडीयू के साथ बनी थी तब तो चुप थे. ये लोग विकास के दुश्मन हैं. वहीं इंडिया गठबंधन पर उन्होंने कहा कि कहां बचा है गठबंधन? ममता बनर्जी चली गईं, अरविंद केजरीवाल चले गए और नीतीश कुमार एनडीए में आ गए. अब क्या बचा इनके पास? उन्होंने दावा करते हुए कहा, “लिख के ले लीजिए इस बार कांग्रेस 50 का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाएगी.”


ये भी पढ़ें: सुबह इस्तीफा, शाम को शपथ: 9वीं बार नीतीश बने CM, कौन बना मंत्री, कब होगी कैबिनेट मीटिंग, पढ़िए पूरी टाइमलाइन